•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

सनातन धर्मो के लिए अयोध्या में योगी का भव्य मंदिर का निर्माण ,

Blog single photo

अयोध्या।राम नगरी अयोध्या में वैसे तो कई मठ और मंदिर हैं लेकिन अब इस नगरी की पहचान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंदिर से भी होगी। सीएम योगी की कर्मस्थली अयोध्या में श्री योगी मंदिर बन रहा है। इस मंदिर का निर्माण योगी के प्रचार प्रभाकर मौर्य जा रहे हैं। मंदिर का भूमि पूजन 24 फरवरी को किया जाएगा, इस भूमि का पूजन रामलला के उच्च पुजारी गुप्त सत्येंद्र दास करेंगे। इस मौके पर हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास और अयोध्या के कई बुजुर्ग संत शामिल हुए। श्रीयोगी का ये मंदिर 101 फीट ऊंचा होगा। इस मंदिर की चौड़ाई और चौड़ाई 50़फ़50 की होगी। इस मंदिर को बनाने में करीब 4 करोड़ रुपये की लागत आएगी। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये भी है कि आखिर इतना पैसा कहां से आएगा

पर प्रभाकर मौर्य ने साफ कहा कि वो ये पैसा अपने यूट्यूब चैनल से और कई मुस्लिम संगठनों के लोगों के सहयोग कर रहे हैं। अयोध्या के कल्याण भदरसा गांव के मजरे मौर्य के पुरवा में श्री योगी मंदिर बन रहा है। मंदिर बनाने के लिए 24 फरवरी को भूमि पूजन किया जाएगा। भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी अभिमंत्रित पत्र भेजा गया है। साथ ही अयोध्या के कई वरिष्ठ संतों को भूमि पूजन में शामिल होने के लिए अभिमंत्रित पत्र दिया गया है। यह मंदिर बनने में लगभग 5 साल का समय लगेगा। इस मंदिर में भगवान की मूर्ति की जगह यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की मूर्ति होगी। ईश्वर की तरह ही मंदिर में प्रतिदिन सुबह-शाम मूर्ति की पूजा-आरा की पूजा-आरती की जाएगी और शाम को आरती होगी। इस मंदिर को लेकर रामलला के उच्च पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि ये आस्था है और प्रभाकर मौर्य मुख्यमंत्री योगी के परम भक्त हैं जो उनके भव्य मंदिर बनवाने जा रहे हैं। उन्होंने भूमि पूजन के लिए हमें आमंत्रित किया है।

उन्होंने पूजन के लिए हमें आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि इस मंदिर में सीएम योगी की प्रतिमा की पूजा अर्चना होगी। हमें भूमि पूजन के लिए 24 फरवरी को निमंत्रण मिला है और इसमें हम शामिल होंगे। हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा कि सबकी आस्था और सबका विश्वास योगी जी में है। इसी कारण प्रभाकर मौर्य के साथ में हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी लोग मिलकर सहयोग कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी तंज कसा और कहा कि उन्हें अपना नाम बदल देना चाहिए स्वामी कौन, प्रसाद कौन, मौर्य कौन। मौर्य साम्राज्य शुद्ध भक्तों का होता है। मौर्य समाज सनातन प्रेम का सबसे प्रमुख प्रसंग है। स्वामी प्रसाद मौर्य को फंडिंग की जा रही है। इसलिए वो हिन्दू को हिन्दू से तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। मौर्य साम्राज्य शुद्ध भक्तों का होता है। मौर्य समाज सनातन प्रेम का सबसे प्रमुख प्रसंग है। स्वामी प्रसाद मौर्य को फंडिंग की जा रही है। इसलिए वो हिन्दू को हिन्दू से तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। मौर्य साम्राज्य शुद्ध भक्तों का होता है। मौर्य समाज सनातन प्रेम का सबसे प्रमुख प्रसंग है। स्वामी प्रसाद मौर्य को फंडिंग की जा रही है। इसलिए वो हिन्दू को हिन्दू से तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

RDNEWS24.COM

Top