•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

रवींद्र जडेजा की एक और उपलब्धि, कपिल देव के बराबर पहुंचे ,

Blog single photo

रवींद्र जडेजा की एक और उपलब्धि, कपिल देव के  बराबर पहुंचे

-इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट लेने व 5000 रन बनाने वाले भारत की दूसरे क्रिकेटर बने

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बड़ी उपलब्धि हासिल की। आज उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 विकेट पूरे किए। इस तरह वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट लेने और 5000 रन बनाने वाले भारत की दूसरे क्रिकेटर बन गए। इस मामले में उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव की बराबरी कर ली। 

आज ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी की दूसरा ओवर फेंकने आए रवींद्र जडेजा के सामने कंगारू बैटर ट्रेविस हेड थे। हेड ने जडेजा के ओवर की चौथी गेंद को खेलना चाहा और गेंद की लाइन मिस की। जिसकी वजह से गेंद उनके पैड पर लगी। जडेजा ने अपील की और अंपायर ने ट्रेविस हेड को आउट दे दिया। इस तरह रवींद्र जडेजा ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 500वां विकेट पूरा किया। 

 जडेजा अब तक भारत के लिए 171 वनडे, और 64 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। वहीं जडेजा के अंतरराष्ट्रीय विकेटों की बात की जाए तो उन्होंने टेस्ट में 260 (इंदौर टेस्ट की पहली पारी तक) विकेट लिए हैं। वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में उनके नाम 189 और टी20 इंटरनेशनल में 51 विकेट दर्ज हैं। इससे पहले भारत की ओर से कपिल देव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 विकेट और 5000 रन पूरा करने का डबल बनाया था।

RDNEWS24.COM

Top