•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

राबड़ी आवास में घुसी CBI, कर रही है पूछताछ -जमीन के बदले नौकरी मामले में कोर्ट में दाखिल चार्जशीट मे

Blog single photo

राबड़ी आवास में घुसी CBI, कर रही है पूछताछ  - जमीन के बदले नौकरी मामले में कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में लालू परिवार का नाम
पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को CBI की तरफ से एक बार फिर से झटका लगा है। सोमवार को CBI की टीम पटना में राबड़ी आवास पर पहुंची हुई हैं। बताया जा रहा है कि रेलवे में जमीन के बदले करीबियों को नौकरी देने के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल राबड़ी देवी से पूछताछ हो रही है। 
मिली जानकारी के अनुसार, सुबह 10.30 बजे CBI के तीन-चार अधिकारी 10 सर्कुलर रोड में इजाजत लेकर अंदर आये। इसी के साथ लालू परिवार की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ती नजर आ रही है।
 गौरतलब है कि जमीन के बदले रेलवे में नौकरी देने के घोटाले के मामले में दिल्ली की राउज एवन्यू कोर्ट ने CBI द्वारा दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए 15 मार्च  को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत अन्य को समन जारी कर पेश होने का आदेश दिया है। चार्जशीट में CBI ने लालू प्रसाद यादव के अलावा राबड़ी देवी और 14 अन्य को आरोपित बनाया है।
CBI का आरोप है कि 2004-2009 के दौरान रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने रेलवे में ग्रुप-डी में नौकरी के बदले लोगों द्वारा लालू परिवार को तोहफे में या कम दाम में जमीन की लेन-देन हुई। इस घोटाले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम भी शामिल है।
बता दें कि दिल्ली में CBI द्वारा मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी मामले में तेजस्वी यादव ने पिछले दिनों कहा था कि हमारी पार्टी और हम तो शुरू से ही इनके निशाने पर रहे है। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी आश्चर्यजनक नहीं है। CBI और ED जैसी संस्थाएं अब स्वायत्त नहीं, बल्कि भाजपा के आनुषांगिक संगठन है। विपक्ष के सभी दलों को एकताबद्ध होकर इन संस्थाओं के स्वायत्त चरित्र की बहाली का आंदोलन करना चाहिए। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विपक्ष के 8 नेताओं ने इस संबंध में पत्र लिखा था, जिसमें तेजस्वी यादव भी शामिल थे।

Top