•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

BHU में अनजाने वायरस का कहर,

Blog single photo

बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में अनजाने वायरस का कहर देखने को मिल रहा है. यूनिवर्सिटी के राजाराम मोहन राय हॉस्टल के करीब 50 स्टूडेंट्स में आंखों की समस्या सामने आई है. इन स्टूडेंट्स को बीते दो दिनों से देखने की समस्या है. अचानक बढ़े इस वायरस के कहर के कारण सोशल साइंस फैकल्टी की गुरुवार को होने वाली सेमेस्टर परीक्षा को भी विश्वविद्यालय प्रशासन ने रद्द कर दिया है.

इसके अलावा विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसको लेकर एडवाइजरी भी जारी की है. जानकारी के मुताबिक, करीब हफ्ते भर पहले दो छात्रों में इस तरह की समस्या थी लेकिन बीते दो दिनों में इस अनजाने वायरस ने करीब 50 स्टूडेंट्स को अपने जड़ में ले लिया है. ये वायरस कितना खतरनाक है फिलहाल ये कह पाना मुश्किल है.

राजा राम मोहन राय हॉस्टल के एडमिन वार्डेन अमरनाथ पासवान ने बताया कि इस समस्या के कारण हॉस्टल के 50 स्टूडेंट्स को अचानक आंखों में परेशानी हुई है जिसके कारण वो देख नहीं पा रहें.

वहीं छात्रों में आए इस समस्या के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन भी एक्टिव है. इसको लेकर डॉक्टरों की एक टीम ने हॉस्टल स्टूडेंट्स की जांच भी की बताया जा रहा है कजंक्टिवाइटिस के कारण ऐसी समस्या आई है. अमरनाथ पासवान ने बताया कि डॉक्टरों का कहना है ऐसी समस्या से छात्रों को उभरने में 10 दिन का वक्त लग सकता है. वहीं इस मामले को लेकर बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर अभिमन्यु सिंह ने बताया कि स्टेट गवर्मेंट की एक टीम ने इसका जायजा लिया है और बच्चों के इलाज का हर प्रयास किया जा रहा है.

Top