•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

गया के जनता से हो जाये सावधान संक्रमण होने का खतरा ,

Blog single photo

बिहार के गया में 11 विदेशी पर्यटकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. सभी मरीजों का ट्रेवल हिस्ट्री है. एक मरीज म्यांमार और तीन बैंकॉक से गया आए थे. कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया है. बता दें कि, गया एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर टेस्ट के दौरान इन लोगों को कोरोना संक्रमित पाया.

कोरोना की पुष्टि करते हुए गया सिविल सर्जन रंजन कुमार सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर हो रही रेंडम जांच में 11 विदेशी पर्यटकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. आरटी-पीसीआर जांच में सभी मरीज संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, यह सभी ठीक हैं, उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है.

इन दिनों गया के बोधगया में बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा का प्रवास चल रहा है. 29, 30 तथा 31 दिसंबर को उनका टीचिंग होने वाला है. उनकी टीचिंग में शामिल होने के लिए देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु बोधगया पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में म्यांमार और बैंकॉक के चार पर्यटक एयरपोर्ट पर जांच के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए. अन्य मरीज कहां के हैं, इसका भी पता लगाया जा रहा है. फिलहाल इन्हें आइसोलेट कर दिया गया है.जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. सभी लोगों को मास्क पहनने के लिए हिदायत दी गई है मास्क और दो गज दूरी जरूरी ।

RDNEWS24.COM

Top