•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

पूर्व मध्य रेल: यात्रियों से जुर्माने के रूप में 80 लाख से ज्यादा की वसूली ,

Blog single photo

हाजीपुर। पूर्व मध्य रेल द्वारा बिना टिकट/उचित प्राधिकार की यात्रा पर रोकथाम के लिए लगातार अभियान चलाये जा रहे हैं ताकि बिना टिकट/उचित प्राधिकार के यात्रा करने वाले यात्रियों को निरूत्साहित किया जा सके । ऐसे यात्रियों के कारण एक ओर जहां टिकट लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है वहीं दूसरी ओर रेल राजस्व की भी हानि होती है।
इसी क्रम में पूर्व मध्य रेल के पांचों मंडलों में अधिकारियों की अलग-अलग टीम बनाकर स्टेशन एवं ट्रेनों में 24 घंटे का विशेष टिकट जांच अभियान चलाया गया । इस मेगा टिकट चेकिंग अभियान में 57 स्टेशनों और 378 ट्रेनों को कवर किया गया ।  इस दौरान कुल 14 हजार 145 यात्री बिना टिकट या बिना उचित प्राधिकार के पकड़े गये जिनसे जुर्माने के रूप में 80 लाख से ज्यादा की वसूली की गयी ।

इस अभियान में लगभग 900 टीटीई, 60 आरपीएफ कर्मी एवं 21 वाणिज्यिक अधिकारियों की तैनाती की गयी थी । मुख्यालय से भी 09 अधिकारी एवं 18 वाणिज्य निरीक्षक तैनात किये गये थे । विदित हो कि पूर्व मध्य रेल के पांचों मंडलों में बिना टिकट एवं बिना उचित प्राधिकार के साथ यात्रा करने वाले यात्रियों की धरपकड़ हेतु निरंतर टिकट जांच की जा रही है तथा भविष्य में भी इस तरह के मेगा ड्राइव का आयोजन जारी रहेगा।

RDNEWS24.COM

Top