•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

दो दिन बाद होगी बीपीएससी 68वीं प्रीलिम्स परीक्षा ,

Blog single photo

बिहार लोक सेवा आयोग  द्वारा 68वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी 2023 (रविवार)को 12:00 बजे मध्याह्न से 2:00 बजे अपराह्न तक एकल पाली में सीतामढ़ी जिला अंतर्गत 20 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। उक्त परीक्षा का शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त आयोजन कराने के मद्देनजर जिला प्रशासन अलर्ट है। कदाचार मुक्त परीक्षा के संचालन के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियों को मुकम्मल करने के साथ ही माकूल व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

आज स्थानीय परिचर्चा भवन में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों जोनल, सुपर जोनल दंडाधिकारी,उड़नदस्ता एवं वरीय दंडाधिकारियों एवं केंद्राधीक्षकों की संयुक्त ब्रीफिंग की गई एवं शांतिपूर्ण परीक्षा के आयोजन के मद्देनजर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिया कि किसी भी सूरत में कोताही/ लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और ऐसा करने वाले के विरुद्ध विधि सम्मत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

निर्देश दिया गया कि प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी स- समय अपने कार्यस्थल पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। परीक्षा हॉल /कक्ष में प्रवेश 10:00 बजे पूर्वाह्न से प्रारंभ होगा एवं 11:00 बजे पूर्वाह्न तक उम्मीदवार अपना स्थान ग्रहण कर लेंगे।इसके पश्चात प्रवेश एवं परीक्षा में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा प्रारंभ होने के एक घंटा पहले यथा 11:00 पूर्वाह्न से परीक्षा अवधि की समाप्ति के पूर्व किसी परीक्षार्थी को परीक्षा भवन छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा भवन में मोबाइल फोन ,कैलकुलेटर ,ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन पेजर, रिस्ट वॉच (सामान्य/स्मार्ट )इत्यादि जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामग्री तथा व्हाइटनर ,इरेज़र ,ब्लेड जैसी सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं है। यदि इसका उल्लंघन किसी के द्वारा किया जाता है तो इसे कदाचार मानते हुए आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कदाचार करते हुए पाए जाने की स्थिति में इस परीक्षा सहित आगामी 5 वर्षों के लिए आयोग की परीक्षाओं में भाग लेने से वंचित किया जाएगा तथा परीक्षा से संबंधित भ्रामक एवं सनसनीखेज अफवाह फैलाने की स्थिति में 3 वर्ष के लिए आयोग की परीक्षाओं से वंचित किया जाएगा।
कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण परीक्षा आयोजन के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में स्टैटिक दंडाधिकारी- सह- प्रेक्षक,जोनल दंडाधिकारी, उड़नदस्ता एवं वरीय दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को भी प्रतिनियुक्त किया गया है। 

 परीक्षा के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण  एवं परीक्षा के सफल संचालन हेतु जिला स्तर पर जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय में दूरभाष संख्या 06226- 250316 पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। ब्रीफिंग में अपर समाहर्ता विभागीय जांच कृष्ण प्रसाद गुप्ता ,अपर समाहर्ता ,राजस्व मनीष कुमार शर्मा ,उप विकास आयुक्त विनय कुमार सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी एवं पुलिस विभागों के सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

RDNEWS24.COM

Top