•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

केके पाठक का वीडियो रिकार्ड कर वायरल करना पड़ा महंगा ,

Blog single photo

पिछले दिनों मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की बैठक का वीडियो तेजी से वारयल हुआ था. जिसे लेकर राज्य के अंदर काफी विवाद हुआ था. इसके बाद अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई की गयी है. इस मामले में दो अवर निबंधकों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. मामले में पूर्वी चंपारण के पकड़ीदयाल के अवर निबंधक अहमद हुसैन और मधुबनी के बाबूबरही के प्रणव शेखर पर गाज गिरी है.

विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि विभागीय बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग कर इसे प्रसारित करने के मामले में उक्त दोनों अवर निबंधकों से स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन इनके तरफ से संतोषप्रद जवाब नहीं दिए गए. जिसके बाद दोनों निबंधन कार्यालयों का निरीक्षण कराया गया. पकड़ीदयाल के अवर निबंधक के बारे में जांच टीम ने रिपोर्ट दी कि अहमद हुसैन अपने समनपुरा स्थित आवास से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग की बैठक में शामिल होते थे. इसे देखते हुए अहमद हुसैन को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जिला निबंधन कार्यालय बांका निर्धारित किया गया है.


आपको बता दे मध निषेध एवं उत्पाद एवं निबंधन विभाग के प्रमुख सचिव केके पाठक का सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें वो अधिकारियों से गाली गलौज करते नजर आ रहे थे. बाद में इस मामले ने काफी तूल पकड़ा और कई संगठनों द्वारा उनका विरोध किया गया. विपक्ष के द्वारा भी सरकार को उन के माध्यम से घेरने की कोशिश की गई थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इस पूरे मामले का संज्ञान लिया और जांच का जिम्मा मुख्य सचिव को सौंपा. फिलहाल इस पूरे मामले में अभी जांच चल रही है. इसी मामले दो अवर निबंधक को निलंबित कर दिया गया है.

RDNEWS24.COM

Top