•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

देशभक्ति के साथ नई शिक्षा नीति को बढ़ावा ,

Blog single photo

देशभक्ति के साथ नई शिक्षा नीति को बढ़ावा देना देशभगत यूनिवर्सिटी का ध्येय: यूनिवर्सिटी चांसलर डॉ. जोड़ा सिंह बिहार और पंजाब का दिल से रिश्ता :  वाइस चांसलर डॉ. हर्ष सदावती  आयुर्वेद, नर्सिंग, डेंटल, फार्मेसी के साथ- साथ लगभग 200 से ज्यादा टेक्निकल और प्रोफेशनल कोर्सेज की होती है पढ़ाई : डॉ. हर्ष सदावती.

आज होटल पाटलिपुत्रा एक्जोटिका एग्जीविशन रोड, पटना में देशभगत यूनिवर्सिटी के द्वारा एक्सीलेंस अवार्ड व होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीपप्रज्वलन का किया गया। दीप प्रज्वलन के बाद राजेश कुमार के द्वारा गणपति आराधना के माध्यम से अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संबोधन करते हुए यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. हर्ष सदावती ने कहा कि बिहार और पंजाब का दिल से रिश्ता है। आज हमारे यूनिवर्सिटी में आयुर्वेद, नर्सिंग, डेंटल, फार्मेसी के साथ साथ लगभग 200 से ज्यादा टेक्निकल और प्रोफेशनल कोर्सेज चलाएं जा रहे हैं। आज शिक्षा का मतलब केवल ज्ञान लेना ही नहीं बल्कि नई शिक्षा नीति के तहत अपने ज्ञान को केंद्रित करना है। छात्रों को वोकेशनल कोर्सेज का अध्ययन कर प्रोफेशनल बनना चाहिए। यूनिवर्सिटी के जरिए संचालित कोर्सेज के साथ ही साथ छात्रों को कैंपेटिटिव एग्जाम की तैयारी भी पहले सत्र से करवाई जाती है। यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. जोड़ा सिंह ने कहा कि हम यहां देशभक्ति के साथ नई शिक्षा नीति को बढ़ावा देने के लिए आए हैं।

देश भगत यूनिवर्सिटी में बिहार के निदेशक हरपाल राजपूत और उनके सहायक हेमंत अरोड़ा द्वारा बिहार में एस टी एस सी ओ बी सी के सभी विधार्थियों को निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी. घर घर तक शिक्षा पहुंचे यही हमारे यूनिवर्सिटी का ध्येय है। हमारे यहां एक छत के नीचे सारे कोर्स यानी यूजी एवं पीजी की पढ़ाई होती है। मीडिया को बात करें तो उससे संबंधित भी पढ़ाई कराई जाती है। आप का ऐसा ही सहयोग मिलता है बस यही आपसे आशा करता हूं।

कार्यक्रम में पटना नगर निगम के मेयर सीता साहू ने बिहार शिक्षा का केंद्र है और यहां के छात्र पूरे देश एवं विदेश में अपनी अमिट छाप छोड़ रहे हैं। जहां एक ओर हमारा देश विश्व गुरु बनने की अग्रसर हो रहा है तो इसमें बिहारी प्रतिभा भी अपनी अलग पहचान दिला रही है। उक्त कार्यक्रम में प्रो. चांसलर डॉ. तेजिंदर पाल जी, सुनील सिंह अध्यक्ष, जन लोक पार्टी, बिहार के साथ अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहें।

RDNEWS24.COM

Top