•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

नीतीश के चहेते अफसर आनंद किशोर से छिना तेजस्वी के विभाग का प्रभार ,

Blog single photo

नीतीश के चहेते अफसर आनंद किशोर से छिना तेजस्वी के विभाग का प्रभार, पटना मेट्रो के MD के पद से हटे

 नीतीश कुमार के पसंदीदा अधिकारियों में से एक आनंद किशोर को नगर विकास आवास विभाग के प्रधान सचिव के पद से हटा दिया गया है. आनंद किशोर को पटना मेट्रो के एमडी के प्रभार से भी मुक्त कर दिया गया है. आनंद किशोर अब सिर्फ बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष का काम ही देखेंगे. उनकी जगह पर अरुनिश चावला को अपर मुख्य सचिव योजना विकास विभाग को नगर विकास विभाग और पटना मेट्रो एमडी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. 

बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड के सचिव धर्मेंद्र सिंह को खान एवं भूतत्व विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. बिहार राज्य आवास बोर्ड के प्रबंध निदेशक और जांच आयुक्त सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी उनके पास रहेगा. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. दरअसल नीतीश कुमार के एनडीए से बाहर निकलने और महागठबंधन की सरकार बनाने के बाद लगातार अधिकारियों के तबादले को लेकर चर्चा हो रही थी. 

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव के पास 5 विभाग हैं, लेकिन अपने मनपसंद अधिकारियों का तबादला नहीं करा पा रहे थे. स्वास्थ्य विभाग, पथ निर्माण विभाग और नगर विकास एवं आवास विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभागों में जो अधिकारी हैं उनसे खुश भी नहीं थे. चर्चा है कि नीतीश कुमार ने आनंद किशोर को नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करने का फैसला लालू यादव और तेजस्वी यादव के दबाव में लिया है.

RDNEWS24.COM

Top