•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

श्री राजीव मिश्रा बने पटना के नये वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी ) ,

Blog single photo

श्री राजीव मिश्रा बने पटना के नये वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी )
बिहार में आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है. राजधानी पटना को नया एसएसपी मिला है. शुक्रवार को राजीव मिश्रा पटना के नये एसएसपी बनाये गये हैं. राजीव मिश्रा 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों को आर्थिक अपराध इकाई का डीआईजी बनाया गया है. उन्हें अतिरिक्त प्रभार में मद्य निषेध के पुलिस उपमहानिरीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. गृह विभाग के आरक्षी शाखा द्वारा 2 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है.

राजीव मिश्रा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गये थे. 24 फरवरी को बिहार पुलिस मुख्यालय में उन्होंने योगदान दिया है. जिसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें एसएसपी बनाने का निर्णय लिया है. बताया जा रहा है कि राजीव मिश्रा को प्रतिनियुक्ति से वापस बुलाया गया है. जानकारों की मानें तो आमतौर पर पांच साल के लिए प्रतिनियुक्ति पर भेजा जाता है. उसके बाद ही मूल कैडर में वापस आता है. आईपीएस राजीव मिश्रा दो साल कुछ महीनों तक ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रहे. उनके बीच में ही वापस लौट आने पर कई तरह के चर्चा हो रहे है.

आप को बता दें कि 31 दिसंबर 2022 को बिहार सरकार ने 45 IPS के ट्रांसफर के आर्डर जारी किए थे. इसमें पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक मानव जीत सिंह ढिल्लो को डीआईजी के पद पर प्रमोट किया गया था, लेकिन उन्हें पटना एसएसपी के पद पर बने रहने का निर्देश दिया गया था. अब कयास लगाये जा रहे हैं कि राजीव मिश्रा को उसी समय यह महत्वपूर्ण जिम्मेवारी देने की तैयारी कर ली गयी थी.

RDNEWS24.COM

Top