•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

नेताओँ की स्वार्थ राजनीति से उब गयी है ,

Blog single photo

बिहार विधान परिषद में एयरपोर्ट को लेकर भारी विवाद हुआ। भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने पूर्णिया और भागलपुर में एयरपोर्ट शुरू कराने को लेकर जमीन देने का सवाल उठाया. भाजपा एमएलसी ने कहा कि जमीन की वजह से एयरपोर्ट चालू नहीं हो रहा है. अगर सरकार जमीन दे तो सूबे के हर कमिश्नरी में भारत सरकार एयरपोर्ट की शुरूआत करेगी. लेकिन राज्य सरकार जमीन देने में आनाकानी कर रही है. एयरपोर्ट के मसले में सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष में भिड़ंत हो गई। 

एयरपोर्ट' के लिए तकरार !

भाजपा एमएलसी शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्य सरकार इगो छोड़े और जमीन दे. हम वादा करते हैं कि उड़ान की शुरूआत हमलोग करायेंगे. लेकिन अगर सरकार जमीन नहीं देगी तो एयरपोर्ट कैसे बनेगा. सरकार की तरफ से प्रभारी मंत्री विजय चौधरी जवाब दे रहे थे. मंत्री ने कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए राज्य सरकार ने 52 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है, लेकिन केंद्रीय विमानन मंत्रालय उसे अपने कब्जे में नहीं ले रहा. इसके लिए कई दफे पत्राचार किया गया.

लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से कोई दिलचस्पी नहीं ली जा रही। इस पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आप पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए 15 एकड़ और जमीन दे दीजिए. आप यह काम करा दीजिए वहां एयरपोर्ट चालू हो जायेगा. भागलपुर में गोशाला की जमीन एयरपोर्ट निर्माण के लिए दे दीजिए.  हालांकि भाजपा सदस्य के इस पूरक सवाल पर प्रभारी मंत्री विजय चौधरी साफ-साफ बोलने से बचते दिखे. उन्होंने कहा कि इनका सुझाव अच्छा है. सरकार विचार करेगी.

RDNEWS24.COM

Top