•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

निगरानी के 9 इंस्पेक्टरों की लगाई गई ड्यूटी ,

Blog single photo

PATNA: बिहार की ट्रेजरी पर विशेष निगरानी रखने के लिए निगरानी विभाग ने टीम का गठन किया है. राज्य मुख्यालय के अलावे सभी कमिश्नरी में एक निरीक्षण टीम का गठन किया गया है. ऐसा मार्च लूट रोकने को लेकर किया गया है। वित्तीय वर्ष 2022-23 का समापन हो रहा है. वित्तीय वर्ष के अंत समय में  कोषागार पर भारी दबाव होता है। लिहाजा जालसाजी कर निकासी की संभावना रहती है. इसी को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है !

निगरानी के 9 इंस्पेक्टरों की लगाई गई ड्यूटी

निगरानी विभाग ने सभी 9 प्रमंडलों के लिए एक-एक इंस्पेक्टर स्तर के पुलिस पदाधिकारी की ड्यूटी लगाई है. उसमें पटना के लिए सुधीर कुमार, मगध के लिए शालिग्राम कुमार,तिरहुतक के लिए उपेंद्र कुमार, सारण के लिए शाहनवाज रिजवी, दरभंगा के लिए उमाशंकर सिंह, कोसी के लिए ईश्वर प्रसाद, पूर्णिया के लिए ईश्वर चौधरी, भागलपुर के लिए विपिन कुमार और मुंगेर प्रमंडल के लिए सिकंदर मंडल की ड्यूटी लगाई गई है. ये सभी इंस्पेक्टर निगरानी ब्यूरो में ही पदस्थापित हैं

कमिश्नरी में तीन सदस्यीय निरीक्षण टीम

निगरानी विभाग के ओएसडी ने इस संबंध में सभी प्रमंडलीय आयुक्त को पत्र भेजा है. जिसमें कहा गया है कि 23 मार्च से लेकर 31 मार्च तक सभी ट्रेजरी से होने वाली बड़ी निकासी पर निगरानी रखने एवं अवैध निकासी पर अंकुश लगाने के लिए प्रमंडल स्तर पर तीन सदस्य निगरानी दल का गठन किया जाना है. इस टीम में निगरानी ब्यूरो के एक पुलिस अधिकारी, प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के एडीएम और 1 कार्यपालक अभियंता स्तर के पदाधिकारी रहेंगे.बिहार सचिवालय के कोषागार से होने वाली निकासी पर नजर रखने के लिए अलग से निरीक्षण दल का गठन किया गया है. इस निरीक्षण दल में निगरानी विभाग के ओएसडी मनीष कुमार और कार्यपालक अभियंता इंजीनियर नीलेश प्रिय होंगे. इसके अलावा एक सुपर इंस्पेक्शन टीम का भी गठन किया गया है. जिसमें निगरानी विभाग के उप सचिव जहांगीर आलम और कार्यपालक अभियंता प्रवीण पांडेय रहेंगे !

RDNEWS24.COM

Top