•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

गरीब रथ एक्सप्रेस की AC बोगी की कप्लिंग में लगी आग,

Blog single photo

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर आज शुक्रवार को गरीब एक्सप्रेस की एसी बोगी में आग लग गई। आग लगने की घटना से स्टेशन पर हड़कंप मच गया। आग लगने का कारण कपलिंग में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। आग लगने की सूचना पर आरपीएफ, जीआरपी और अन्य रेलकर्मी पर्यटन स्थलों पर पहुंचे। आग पर पाया। जिसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया। राहत की बात यह रही कि किसी तरह की जान माल की क्षति नहीं हुई।
                   

मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 12211 मुजफ्फरपुर-आनंद विहार गरीब एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म संख्या 2 पर चढ़ रही थी। दोपहर 3 बजे रेलगाड़ी टर्मिनल के लिए रवाना होनी थी। करीब 1 बजकर 40 मिनट पर जी-15 बोगी में अचानक आग लग गई। ट्रेन की बोगी में धुंआ भर गया। बोगी में मौजूद लोगों के बीच अफरताफरी जाल। वे जल्दी जल्दी बोगी से बाहर निकले। आग लगने की सूचना पर रेलवे कर्मचारी स्मारक पर पहुंची !

                       

अप्रत्यक्ष कपलिंग को हैकर हटा दिया गया। बाद में इस बोगी को ट्रेन से अलग कर दिया गया।

इस दौरान प्लेटफॉर्म पर हड़कंप मच गया। आगजनी की इस घटना में किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। बताया जाता है कि रेलवे कर्मियों को बोगी काटकर हटाने में करीब 20 मिनट का समय लगने लगता है। इस घटना के कारण ट्रेनों की कनेक्टिविटी में देरी हुई। सब कुछ सामान्य होने के बाद रेलगाड़ी का आनंद टर्मिनल टर्मिनल के लिए रवाना हो गया। रेलवे सूत्रों की वजह तो आग लगने की घटना की जांच की जाएगी।

RDNEWS24.COM

Top