•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार मोइन -उल-हक स्टेडियम में पटना मेट्रो रेल परियोजना का शुभारंभ किया ,

Blog single photo

पटना : मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज मोइन -उल-हक स्टेडियम में पटना मेट्रो रेल परियोजना अंतर्गत टनल बोरिंग मशीन का बटन दबाकर टनल खुदाई कार्य का शुभारंभ किया। इस दौरान पटना मेट्रो रेल परियोजना के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को वृत्तचित्र के माध्यम से निर्माण कार्य की विस्तृत जानकारी दी। साथ ही मुख्यमंत्री के समक्ष पटना मेट्रो के निर्माण कार्य से संबंधित एक लघु फिल्म भी प्रदर्शित की गई।

मुख्यमंत्री ने पटना मेट्रो रेल के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया, इस दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में तेजी लाएं और जल्द से जल्द इसे पूरा करें। पटना मेट्रो रेल का निर्माण कार्य पूर्ण होने से लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने पटना मेट्रो के प्रतीक चिह्न का भी अनावरण किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को प्रतीक चिह्न भेंट किया गया।

श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, नगर विकास एवं आवास विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री अरुणीश चावला, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, भवन निर्माण विभाग के सचिव सह पटना प्रमंडल के आयुक्त श्री कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह, पटना के जिलाधिकारी श्री चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा सहित अन्य मौजूद थे !

कार्यक्रम के पश्चात् पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो ट्रेन कई जगहों पर जमीन के ऊपर एवं कहीं पर अंडरग्राउंड चलेगी। यहां पर मेट्रो स्टेशन भी जमीन के अंदर ही बनेगा। यह जब बनकर तैयार हो जायेगा तो काफी बढ़िया दिखेगा। पिछले साल हमलोग यहां आकर अंडरग्राउंड कार्य को शुरु करवाये थे। अब आगे का काम यहां शुरु हो गया है। हम चाहते हैं कि और तेजी से काम हो। दिल्ली में श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के समय मेट्रो का काम शुरु हुआ था। उस समय भी हम वहां के काम को देखे थे।

यहां पर मेट्रो का निर्माण वही लोग कर रहे हैं और निर्माण कार्य काफी अच्छे ढंग से हो रहा है। मेट्रो का निर्माण हो जाने से पटना के लोगों को काफी सहूलियत होगी। यहां पर तेजी से काम हो रहा है, उसे देखने के लिए हमलोग यहां आये हैं। जब यह बन जायेगा तो सभी लोग मेट्रो से चलेंगे। हमलोग चाहते हैं कि तेजी से इसका निर्माण हो। इसको लेकर जो कुछ भी जरुरी है हमलोग कर रहे हैं। सभी लोग अच्छा काम कर रहे हैं। पटना में कई जगहों पर मेट्रो निर्माण का काम चल रहा है। जितनी जल्द पटना मेट्रो का निर्माण हो जायेगा !

RDNEWS24.COM

Top