•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने बड़ा बयान ,

Blog single photo

बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने बड़ा बयान दिया है. मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि नई नियमावली की नीतीश कैबिनेट से मंजूरी के बाद सभी जिलों से रिक्तियां मंगाई जा रही हैं. जल्द ही विज्ञापन जारी कर बड़े पैमाने पर शिक्षकों की बहाली की जाएगी.

वहीं नई शिक्षक नियमावली के खिलाफ चल रहे आन्दोलन के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ लोग अभ्यर्थियों को बर्गला रहे हैं. विरोधी दल के लोग गलत बयानबाजी कर आंदोलन कर रहे कुछ शिक्षकों और अभ्यर्थी संघों को मिसगाइड किया जा रहा है. बिहार में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सख्त फैसला लेना एकदम जरूरी था. इसलिए हमारी सरकार ने शिक्षक नियुक्ति के लिए नई नियमावली बनाई है

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि आखिर शिक्षक परीक्षा देने से क्यों भाग रहे हैं? यह बात हमारे समझ में नहीं आ रही है. कई टीचर ऐसे है जो बच्चों को पढ़ाते है और उनको ख़ुद नहीं पता कि वे क्या पढ़ा रहे हैं. इसलिए सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले गरीब परिवार के बच्चों को भी बेहतर शिक्षा मिलना चाहिए. इसलिए सरकारी स्कूलों में परीक्षा ले कर बहाली करना  शिक्षा जगत के लिए सराहनीय होगा.

RDNEWS24.COM

 

Top