•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

पूर्वी चंपारण जिला में जहरीली शराब कांड में मृतकों का आंकड़ा बढ़ता रहा ,

Blog single photo

पूर्वी चंपारण जिला में जहरीली शराब कांड में मृतकों का आंकड़ा बढ़ता रहा. शुरुआत में जिला प्रशासन भी इस मामले को डायरिया का रुप देने में लगा रहा और अधिकारी मीडिया का जबाब देने से बचते रहे. कैमरा पर कुछ बताने के लिए ना डीएम और ना ही एसपी तैयार हुए. इधर, शुक्रवार को सामने आई पहली घटना के छठे दिन जिला के प्रभारी मंत्री व मद्य निषेध एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार मोतिहारी पहुंचे और जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की.

जहरीली शराब कांड को लेकर आयोजित हाई लेवल मीटिंग में मंत्री सुनील कुमार ने घटना के बारे में जानकारी ली और कई निर्देश दिए. हालांकि, प्रभारी मंत्री के आगमन को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी पत्रकारों को नहीं दी गई थी. बावजूद इसके बैठक की जानकारी मिलने पर पहुंचे पत्रकारों को मद्य निषेध व निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसे फास्ट ट्रैक कोर्ट से कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जाएगी.

शुक्रवार को पिता समेत आठ लोगों की संदिग्ध मौत का मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन में इनके मौत का कारण डायरिया बताया था. जब काफी संख्या में लोग बीमार पड़ने लगे और बीमार लोगों ने शराब पीने की बात कबूली, तब जाकर मामला सामने आया कि जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है. जहरीली शराब पीने से मौत आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ने लगा. अब तक 42 लोगों की मौत हो जाने की जानकारी मिल रही है. जबकि जिला प्रशासन 31 लोगों के मौत की पुष्टि कर रही है और 10 लोगों के पोस्टमार्टम की बात जिला प्रशासन द्वारा बताई जा रही है.

RDNEWS24.COM

Top