•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

जिलाधिकारी सीतामढ़ी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में विमर्श सभागार ,

Blog single photo

सीतामढ़ी
दिनांक-25 अप्रैल 2023


जिलाधिकारी सीतामढ़ी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में विमर्श सभागार में माननीय उच्च न्यायालय में लंबित सी डब्ल्यू जे सी ,एम जे सी, एलपीए आदि से संबंधित बैठक आहूत की गई।  बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि न्यायालय में लंबित वादों को पूरी गंभीरता से लें। इसमें किसी भी तरह की कोताही एवं लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने CWJC,MJC एवं एलपीए वादों का विभागवार संमीक्षा किया।  लंबित मामलो कि समीक्षा के क्रम मे पाया गया कि ल पुलिस विभाग में सी डब्ल्यू जे सी के 30 एवं एमजेसी के शून्य और एलपीए के 01 मामले लंबित हैँ।वहीं शिक्षा विभाग में 33 सी डब्ल्यू जे सी ,01 मामला एमजेसी और  10 मामला एलपीए के कुल 44 मामले लंबित हैं जो की सबसे अधिक हैं।

                 

जिले में एमजेसी के कुल 17 और एलपीए के 15 मामले लंबित हैं।वही सी डब्ल्यू जे सी के लंबित मामलों की संख्या भी अधिक है। समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि न्यायालय संबंधित मामलों में थोड़ी सी भी शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी,जबाबदेही तय कर संबंधित पदाधिकारी पर करवाई की जाएगी।अतः स समय इसका निष्पादन करना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने वरीय पदाधिकारियो को भी निर्देश दिया कि अपने संबंधित विभागों एवं प्रखंडों के मामलों का संमीक्षा कर रिपोर्ट करे।

                     

उन्होंने उपस्थित सभी पदाधिकारियो को निर्देश दिया कि अपने-अपने कार्यालय का निरीक्षण कर अविलम्ब प्रतिवेदन दे।
बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी डीएसपी हेड क्वार्टर राम कृष्णा, प्रभारी पदाधिकारी विधि शाखा अरुण कुमार पांडे, अपर समाहर्ता जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मोहम्मद मुमताज आलम  के साथ विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

RDNEWS24.COM

Top