•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

आनंद मोहन की जेल से रिहाई को लेकर राजनीतिक बयानबाजी ,

Blog single photo

पूर्व सांसद आनंद मोहन की जेल से रिहाई को लेकर राजनीतिक बयानबाजी जारी है. इन सबके बीच नीतीश सरकार के विधि विभाग ने आनंद मोहन की रिहाई को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है. वहीं, राजद कोटे से सरकार के विधि मंत्री डॉ. शमीम अहमद ने आनंद मोहन की रिहाई को नियम संगत बताया है.

विधि मंत्री डॉ. शमीम अहमद ने बताया कि पूर्व के नियमावली के अनुसार किसी भी सरकारी सेवक की हत्या होने पर आजीवन कारावास या फांसी की सजा होती थी. इस पर काफी विचार के बाद नियमावली में संशोधन हुआ. जो कैबिनेट से भी पास हुआ है, फिर परिहार की बैठक हुई. वैसे नियम है कि हर 26 जनवरी और 15 अगस्त को परिहार के माध्यम से ऐसे कैदियों को छोड़ा जाता है, जिनकी सजा पूर्ण होने से पहले जेल में आचरण अच्छा है और समाज में जाकर सेवा ठीक से दे सकते हैं.

पूर्व सांसद के ज्येष्ठ पुत्र व शिवहर के राजद विधायक चेतन आनंद की सगाई को लेकर आनंद मोहन 15 दिनों के परोल पर जेल से बाहर निकले हैं. इस बीच बिहार सरकार ने आनंद मोहन को रिहा करने का पत्र जारी कर दिया है. आनन्द मोहन के साथ अन्य 26 कैदियों को भी रिहा किया जा रहा है. आनंद मोहन की रिहाई 2012 के नियमावली के संशोधन के बाद अधिसूचना जारी किया गया.

RDNEWS24.COM

 

Top