•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

बालू बालू बालू गुंडा गर्दी रुकने का नाम नही कौन दे रहा माफिया को सूचना,

Blog single photo

बालू बालू बालू गुंडा गर्दी रुकने का नाम नही कौन दे रहा माफिया को सूचना, इसपर अंकुश के बाद ही कामयाबी सम्भव 
पटना ( अ सं ) दो महिला खनन निरीक्षक पर जानलेवा हमला के बाद खनन विभाग ,  ज़िला पुलिस- प्रशासन व परिवहन विभाग ने बालू माफिया को मिट्टी में मिलाने की कार्रवाई शुरू कर दिया है । तीनों विभाग के वरीय पदाधिकारी के नेतृत्व में संयुक्त रेड किया गया है और मौक़े पर ही एफ़आइआर के साथ भारी - भरकम फ़ाइन लगाया गया है । जो बालू माफियाओं को कमर तोड़दिया है खनन आयुक्त के निर्देश पर ज़िलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बालू माफिया के खिलाफ ज़िला परिवहन पदाधिकारी श्री

प्रकाश, जिला खनन पदाधिकारी गौरव कुमार एवं ज़िला पुलिस- प्रशासन के पदाधिकारियों को लेकर एक टीम गठित किया है । गठित टीम ने बिहटा थाने के अमनाबाद में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ शनिवार को रेड किया ।  संयुक्त रेड में अवैध खनन में जुटे कई पॉकलेन मशीन, हाइवा , ट्रक आदी को बरामद किया है । अमनाबाद अवैध बालू खनन के लिए जाना जाता है वहां पर तत्कालीन डीआईजी शालिन , तत्कालीन एसएसपी मनु महाराज ने भी रेड किया था लेकिन आज भी अवैध खनन का कार्य हो रहा है । यहाँ से अवैध बालू का बड़ा कारोबार होता है और इसका तार यूपी तक जुड़ा है । 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पटना ज़िले के अधिकांश बालू घाट में ई सी एरिया से बाहर का खनन हो रहा है । खनन निरीक्षक पर हमला के बाद कोई भी पदाधिकारी सोन नदी के अंदर नहीं जा रहे है । हालाँकि कई थानाध्यक्ष पर कार्रवाई होने के बाद बालू माफिया का सिंडिकेट टूटा है लेकिन रेड से पहले बालू माफिया को सूचना मिलना कहि न कही विभाग का काम है !

RDNEWS24.COM

Top