•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

अभियोजन समिति की बैठक सम्पन्न की गई। 

Blog single photo

समाहरणालय, जहानाबाद।
(जिला जन सम्पर्क कार्यालय)
प्रेस विज्ञप्ति संख्या- 40/23

जहानाबाद 15 जून 2023
आज जिला पदाधिकारी श्री रिची पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक श्री दीपक रंजन की संयुक्त अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिला अभियोजन समिति की बैठक सम्पन्न की गई। 
           जिला अभियोजन समिति की बैठक में जी.पी.,पी.पी,  विशेष लोक अभियोजक,  जिला अभियोजन पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी जिला विधि शाखा उपस्थित थे। बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा विगत माह के बैठक में दिए गए निर्देशों की कार्यवाही पर परिचर्चा किया गया।
बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा बारी-बारी से निष्पादन कांडो एवं सजा से संबंधित बिन्दुओं पर समीक्षा किया‌ गया। जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि गंभीर प्रकृति के मामले में सभी विधि पदाधिकारी संबंधित न्यायालय से समन्वय स्थापित कर विषेश ध्यान रख कर मामले का निष्पादन कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करें। जिला पदाधिकारी ने सभी को संवेदनशील मामलों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया तथा वैसे मामले जो अंतिम चरण पर हैं और जिनमें साक्ष्य उपलब्ध है वैसे मामलों को चिन्हित करते हुए स्पीडी ट्रायल हेतु उपलब्ध कराने का निदेश दिया।  निर्देश दिया कि पॉक्सो एक्ट, ड्रग रेप, जूवेनाइल एवं जघन्य आपराधिक मामलों को प्राथमिकता पर रखते हुए दोषियों के कनविक्शन रेट को बढ़ाना सुनिश्चित करेंगे। सभी विधि पदाधिकारियों को हिदायत दिया गया कि अधिक से अधिक संख्या में मामले का निष्पादन करते हुए, सजा के बिन्दुओं पर विशेष ध्यान देंगे।


         बैठक में पुलिस अधीक्षक ने लंबित मामलों की समीक्षा की एवं  लंबित होने के कारण पर जानकारी प्राप्त की। सभी विशेष लोक अभियोजको को निदेश दिया कि किसी मामले में गवाही के कारण मामले का निष्पादन नहीं होता हैं तो उसकी जानकारी पत्र अथवा निजी रूप से सम्पर्क कर दें। संबंधित को गवाही दिलाया जाएगा। अगर कोई व्यक्ति अथवा कर्मी गवाही में निर्धारित तिथि को उपस्थित नहीं होते हैं तो कार्रवाई की जाएगी। जिला पदाधिकारी ने टाइटल सूट संबंधित मामलों का विशेष अनुश्रवण करने का निर्देश दिया।

RDNEWS24.COM

Top