•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा द्वारा समाहरणालय स्थित..

Blog single photo

जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा द्वारा समाहरणालय स्थित  कार्यालय कक्ष में जिले भर से आए परिवादियों से  मुलाकात की गई और न  केवल उनकी शिकायतों को सुना गया बल्कि, सबंधित अधिकारियों को त्वरित निष्पादन के निर्देश भी दिए गए।

बताते चलें कि प्रत्येक सप्ताह शुक्रवार को जनता के दरबार में जिलाधिकारी कार्यक्रम के आयोजन के मौके पर जिलाधिकारी सभी परिवादियों से मुलाकात करते हैं और उनकी शिकायतों के निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी देते हैं। इस परिप्रेक्ष्य में आज कुल 146 परिवादी अपनी शिकायतों के साथ आए थे। हमेशा की तरह सबसे अधिक शिकायतें भूमि विवाद से संबंधित रहीं। वहीं, कई लोग अपनी निजी समस्यायों के निराकरण हेतु भी आए थे। 

खुटौना प्रखंड के सिकटियाही के रहने वाले प्रकाश कुमार ने गुहार लगाई कि दबंगों द्वारा उनकी निजी जमीन कब्जा ली गई है। खजौली प्रखंड के  ग्राम पंचायत चतरा गिबरौड़ा के रहने वाले ग्रामीणों द्वारा सोनी नदी पर जनहित में जल्द से जल्द पुल निर्माण करवाए जाने की मांग की गई है। प्रखंड बिस्फी के परसौनी ग्राम निवासी ललित मोहन प्रसाद मेहता ने आरोप लगाया कि उनके गांव में जिस ठेकेदार द्वारा सड़क बनाने का काम किया जा रहा है, उसने जबरन उनकी निजी जमीन से मिट्टी काट ली है। बेनीपट्टी प्रखंड के मधवापट्टी के रहने वाले मोहम्मद हफीज ने शिकायत की कि उनके पड़ोसियों द्वारा उन्हें घर बनाने से रोका जा रहा है। लौकही प्रखंड के पिपराही की दुखनी देवी ने पड़ोसी द्वारा उनसे मारपीट किए जाने की शिकायत की है। कलुआही प्रखंड के हरिपुर डिहटोल के रहने वाले सुनील कुमार मिश्र ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई है कि उनकी निजी जमीन को जबरन विपक्षियों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। वहीं, लदनिया प्रखंड के खाजेडीह के रहने वाले योगेंद्र यादव द्वारा गांव के सरकारी पोखर को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की मांग की गई। हरलाखी प्रखंड के पिपरौन पंचायत के वार्ड संख्या 13 के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से नल जल योजना में की गई अनियमितता की शिकायत की है। जिलाधिकारी द्वारा आए हुए सभी परिवादियों से बारी बारी सारी शिकायतें सुनी गई और उनके परिवाद के निवारण हेतु आवश्यक निर्देश भी दिए गए।

RDNEWS24.COM

Top