•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

शिक्षिका रीता समदर्शी  ने यह भी कहा कि वह बहुत विपरीत स्थिति में पढ़ाई करता रहा।

Blog single photo

आर०एन० अकादमी के छात्र अभिषेक ने नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में जेनरल कोटा से सफलता हासिल किया 

जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 26 जून ::

आर०एन० अकादमी के छात्र अभिषेक ने जेनरल कोटा से नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल किया। उसने शहरी क्षेत्र के जेनरल छात्र के रूप में फॉर्म भरा था। नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में इस कोटे के लिए सिर्फ 25 प्रतिशत सीट दी गयी है। उक्त जानकारी आर० एन० अकादमी की शिक्षिका रीता समदर्शी  ने दी। उन्होंने बताया कि इस विषय में  अभिषेक बहुत होनहार और लगनशील बच्चा है। वह हमेशा यही कहता रहता था कि किसी भी कार्य को अगर हम ठान ले तो जीत निश्चित है। आज उसने अपनी बात को सिद्ध कर दिखाया।


  
शिक्षिका रीता समदर्शी  ने यह भी कहा कि वह बहुत विपरीत स्थिति में पढ़ाई करता रहा।उसके पिता दिलीप कुमार श्रीवास्तव अपनी ईमानदारी और स्वाभिमान की वजह से समय की मार झेलते हुए, आर्थिक कमी के बीच उसे पढा रहे थे। उसकी इसी स्थिति की वजह से या फिर शिक्षिकाओं की आपसी प्रतिद्वंदता में उसके साथ स्कूल में भी विपरीत स्थिति बनी रही।  कई शिक्षिकाएं बेवजह डांटती रहती थी, जिससे वह बहुत दुखी होकर, कई बार मुझे बताया करता था। तब मैं उसे यही कहती थी कि तुम कॉम्पिट करके दिखा दो, सब को खुद जवाब मिल जाएगा। उसे डांटने वाली शिक्षिकाएं यही कहा करतीं थी कि अभिषेक बर्बाद हो गया है। जबकि आज उसने अपने को सिद्ध कर दिया।

रीता समदर्शी ने यह भी बताया कि अभिषेक आर० एन० अकादमी में सितंबर 2022 में विशेष रूप से नवोदय विद्यालय की तैयारी के लिए आया था। वह था तो हमारा छात्र, किन्तु व्यवहार हमेशा पुत्रवत ही रखा।मैं उसे उसकी सफलता के लिए बहुत बधाई और आशीर्वाद देती हूं और समाज के अन्य बच्चों को बताना चाहती हूं कि अगर कोई, नवोदय विद्यालय की तैयारी करना चाहे और आर्थिक रूप से कमजोर भी हो तो हमारे यहां बहुत कम शुल्क में ऑनलाइन पढ़ाई भी कर सकते है। यहां ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जाती है।

RDNEWS24.COM

Top