•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के संदेश को हर हाट, हर बाजार तक पहुँचाना है

Blog single photo

जनता दल (यूनाइटेड) प्रेस विज्ञप्ति
प्रकाशनार्थ/प्रसारणार्थ
नरेन्द्र मोदी भारत के नहीं, केवल गुजरात के प्रधानमंत्री हैं – ललन सर्राफ
भाजपा की वाशिंग मशीन में जाकर बेदाग हो जाते हैं सारे भ्रष्टाचारी – नीरज कुमार
हमें अपने विचारों को तकनीक की ताकत देनी है – डॉ. अमरदीप

•    बेगूसराय में जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ तथा जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ का संयुक्त प्रमंडलीय प्रशिक्षण सह संवाद कार्यक्रम; शामिल हुए बेगूसराय,                  खगड़िया, मुंगेर और लखीसराय के पदाधिकारी।
•    श्री ललन सर्राफ के नेतृत्व में बेगूसराय के मुख्य बाजार में “हाटे बाजार-नीतीशे कुमार जनसम्पर्क अभियान”; शामिल हुए जदयू के सैकड़ों पदाधिकारी।

बेगूसराय नगर भवन में जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ तथा जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ का संयुक्त प्रमंडलीय प्रशिक्षण सह संवाद कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में विधानपार्षद व जदयू के प्रदेश कोषाध्यक्ष तथा दोनों प्रकोष्ठों के प्रभारी श्री ललन सर्राफ, विधानपार्षद व जदयू के मुख्य प्रवक्ता श्री नीरज कुमार,  शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, पूर्व मंत्री श्रीमती मंजू वर्मा, बेगूसराय जिलाध्यक्ष श्री रूदल राय, बेगूसराय महानगर अध्यक्ष श्री संजय कुमार, मेयर श्रीमती पिंकी देवी, प्रमंडल कार्यक्रम प्रभारी श्री मुकेश विद्यार्थी, श्री दिनेश प्रताप टिबरेवाल, बेगूसराय जिला परिषद के उपाध्यक्ष श्री नन्दलाल राय, बीहट नगर परिषद की मुख्य पार्षद श्रीमती बबीता देवी, खगड़िया जदयू जिलाध्यक्ष श्री बबलू मंडल, लखीसराय जदयू जिलाध्यक्ष श्री रामानंद मंडल, राज्य सलाहकार समिति के सदस्य श्री मुकेश जैन, प्रदेश महासचिव श्री अमर कुमार सिंह, श्री दुर्गेश राय, श्री बीरेन्द्र कुशवाहा, प्रदेश सचिव श्री गणेश कानू, श्रीमती रीना चौधरी, जदयू नेता श्री मनीष राय, श्री प्रशांत देव, श्री कुन्दन कुमार पिन्टू, श्री जयकुमार सिन्हा, श्री प्रशांत गौरव उर्फ मनमन बाबा, श्री अनितेश कुमार, श्री शत्रुधन प्रसाद, प्रो. रामदेव प्रसाद साह, श्री चंदन कश्य़प, श्री रामचन्द्र प्रसाद, श्री अवधेश भगत, श्री ओमजय कुमार, श्री अनिल वैद्य, श्रीमती लक्ष्मी देवी, श्रीमती क्रांति कुमारी, श्रीमती शकुंतला गुप्ता सहित प्रदेश एवं प्रमंडल के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता एवं संचालन का दायित्व डॉ. अमरदीप ने निभाया।

इस मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता श्री ललन सर्राफ ने कहा कि हमें मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के संदेश को हर हाट, हर बाजार तक पहुँचाना है और इसके साथ-साथ केन्द्र की तानाशाही और जनविरोधी नीतियों की पोल खोलने का संकल्प भी लेना है। उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी भारत के नहीं, केवल गुजरात के प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने केवल अंबानी, अडाणी जैसों की थैली भरी है, जबकि करोड़ों देशवासियों के हाथ खाली के खाली हैं। बीते 9 वर्षों में उनके सारे वादे खोखले साबित हुए। उनके 9 साल बेमिसाल नहीं, बल्कि भारत को बदहाली में पहुंचाने वाले साल हैं। वे करोड़ों भारतवासियों के गुनाहगार हैं। उन्हें देश की गद्दी पर अब एक पल भी बैठने का हक नहीं। 2024 में हम बिहार की 40 में 40 सीटें श्री नीतीश कुमार की झोली में डालेंगे।

विधानपार्षद एवं जदयू के मुख्य प्रवक्ता श्री नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा की वाशिंग मशीन में जाकर सारे के सारे भ्रष्टाचारी बेदाग हो जाते हैं। केन्द्र सरकार को अपने वादे के मुताबिक 9 सालों में 18 करोड़ नौकरी देनी थी, जबकि नौकरी मिली केवल 7 लाख लोगों को। 2019 में भाजपा ने अपने संकल्प-पत्र में कहा था कि खुदरा व्यापार की वृद्धि के लिए राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड गठित करेंगे, छोटे व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए जीएसटी के तहत पंजीकृत सभी व्यापारियों को 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराएंगे और किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर हर पंजीकृत व्यापारी को क्रेडिट कार्ड देंगे, लेकिन इनमें से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। ये सरकार हमें हिन्दू-मुस्लिम में बांटकर केवल सत्ता में बने रहना चाहती है। इस सरकार के विरुद्ध जुबान चलाने की जरूरत है। जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने कहा कि श्री नीतीश कुमार ने हमें विचारों की ताकत दी है। अब हमें इन विचारों को तकनीक की ताकत देनी है। सोशल मीडिया के माध्यम से हमें नई पीढ़ी को अपने दल से जोड़ना है और अपने नेता के अभूतपूर्व कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना है। पूर्व विधानपार्षद व जिलाध्यक्ष श्री रूदल राय ने कहा कि हमारे नेता श्री नीतीश कुमार ने बिहार से भाजपा-मुक्त भारत का बिगुल फूंक दिया है। हमें एकजुट होकर उनके संकल्प को परवान चढ़ाना है। मेयर श्रीमती पिंकी देवी ने कहा कि श्री नीतीश कुमार ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए जो किया, उसकी कोई सानी नहीं है। महिलाओं को आने वाले चुनाव में अपने घरों से निकलकर 2024 के महायज्ञ को सफल करना है। 

प्रमंडल प्रभारी श्री मुकेश विद्यार्थी ने अपने संबोधन में संगठन की मजबूती और विस्तार पर जोर दिया। बेगूसराय जदयू महानगर अध्यक्ष व पूर्व मेयर श्री संजय कुमार ने कहा कि श्री नीतीश कुमार ने बिहार में न्याय के साथ विकास का मार्ग प्रशस्त किया। कार्यक्रम प्रभारी श्री मुकेश जैन ने अपने संबोधन में नीतीश सरकार की 17 वर्षों की उपलब्धियों की चर्चा की। वहीं, प्रदेश सचिव श्री गणेश कानू ने व्यवसायियों की एकजुटता पर जोर दिया। ध्यातव्य है कि आज ही श्री ललन सर्राफ के नेतृत्व में बेगूसराय के मुख्य बाजार में “हाटे बाजार-नीतीशे कुमार जनसम्पर्क अभियान” भी चलाया गया। सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक-एक दूकान-प्रतिष्ठान में जाकर पार्टी का पर्चा बांटा और साथ ही नुक्कड़ सभा भी की। 

RDNEWS24.COM

Top