•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

 जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है कि पेयजल की उपलब्धता

Blog single photo

सीतामढ़ी

दिनांक- 20 जुलाई  2023 

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में प्रखंड एवं पंचायतों में पेयजल की उपलब्धता की जांच विभिन्न पदाधिकारियों के द्वारा की गई। जिले में औसत से कम वर्षा होने के कारण जलस्तर नीचे जाने की स्थिति से सम्बंधित समस्या को देखते हुए विभिन्न प्रखंडों के नोडल अधिकारियों के द्वारा पेयजल की उपलब्धता की आज जांच की गई। संभावित  पेयजल की समस्याओं के मद्देनजर जिले के सभी पंचायतो में पेय जल संबंधी आधारभूत  संरचनाओं यथा- नल- जल योजना एवं चापाकालों की मरम्मती का लगातार अनुश्रवण किया जा रहा है।  इस क्रम में आज विभिन्न अधिकारियों के द्वारा इसकी जांच की गई।

 जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है कि पेयजल की उपलब्धता हेतु शत प्रतिशत सत्यापन करते हुए सत्यापन प्रतिवेदन विहित प्रपत्र में आज ही जिला आपदा प्रबंधन प्रशाखा में उपलब्ध करा देना है।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि अपने आवंटित प्रखंडों के जनप्रतिनिधियों पंचायत कर्मियों के साथ एवं कार्यकारी एजेंसी के साथ पेयजल संबंधित इंफ्रास्ट्रक्चर की समीक्षा करेंगे एवं अपने अनुश्रवण में पेयजल सम्बन्धी समस्याओं का निराकरण हेतु आवश्यक कार्रवाई  करवाएंगे। उक्त आदेश के आलोक में प्रखंडों के नोडल अधिकारियों के द्वारा प्रखंडों एवं पंचायतों में जाकर  पेयजल की उपलब्धता की स्थिति की जांच की गई।

RDNEWS24.COM

Top