•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

सनातन धर्म पर टिप्पणी करने से वाज आए।

Blog single photo

समस्तीपुर जिले के बिभुतिपुर भुसवर में सनातन धर्म मंडल के अध्यक्ष डॉ शंभू कुमार ने कहा कि कुछ तथाकथित मुर्ख अज्ञानी अपना नाम चमकाने और वोट लेने के लिए सनातन धर्म पर गलत टिप्पणी करते हैं। जो गलत ही नहीं निराधार भी है। जिससे करोड़ों सनातनी हिन्दू की भावना आहत हुई हैं। संविधान के तहत धर्म निरपेक्ष राष्ट्र के नातें धर्म मानने की स्वतंत्रता है तो इसका मतलब यह कदापि नहीं है कि कोई सनातन धर्म पर टिप्पणी कर धर्म का अपमान करें।


अपनी सत्ता की राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए सनातन धर्म पर टिप्पणी करने से वाज आए। सनातन धर्म संसार में सबसे प्राचीन सार्वभौम सर्वश्रेष्ठ धर्म है। सनातन धर्म संस्कृति समष्टि बाद के सिद्धांत पर चलतीं है, जहां सत्य,अहिंसा,दया करुणा के साथ न्याय दर्शन की प्राथमिकता दी गई है। प्रत्येक जीव मात्र को ईश्वर के अंश के रूप में स्वीकार किया गया है। यहां तक प्राकृतिक संसाधनों के साथ पेड़ पौधों के साथ मानवीय पारिवारिक रिश्तों को कायम किया गया है जिस वजह से वृक्षों की पुजा उपासना करते हैं।

हमने निर्जीवों पर्वतों के साथ रिस्तें कायम कर पर्वतों और पत्थरों को भी भगवान मानकर पुजा करते आ रहे हैं। और स्टालिन जैसे अज्ञानी अपने माता-पिता को भी सम्मान नहीं करते होंगे हमने जलाशयों को सिर्फ जल श्रोत और उपयोग की चिजें नहीं माना बल्की गंगा को भी माँ मानने नहीं थकते I

RDNEWS24.COM

Top