•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

नीतीश कुमार के घर में युद्ध से हालात हैं

Blog single photo

नीतीश कुमार के घर में युद्ध से हालात हैं दल के दो बड़े नेता आमने-सामने हैं. स्थिति तब बिगड़ गई जब मुख्यमंत्री के आवासीय परिसर में ही नीतीश कुमार के बेहद खास मंत्री अशोक चौधरी और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह उलझ गए। बताया जाता है कि दोनों के बीच तीखी बहस हुई. इस दृश्य को कई नेताओं ने देखा. शायद पहली दफे किसी मंत्री ने ललन सिंह को इस तरह से जवाब दिया हो इस तरह के जवाब का अनुमान राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी नहीं होगा लेकिन भवन निर्माण मंत्री जो मुख्यमंत्री के काफी करीबी हैं, जिनसे नीतीश कुमार काफी प्रेम करते हैं, उन्होंने ऐसा ही रिएक्ट किया.

खबर सामने आने के बाद दल के अंदर ही यह चर्चा शुरू हो गई है कि अब अगला नंबर ललन सिंह का है क्यों कि जेडीयू का इतिहास रहा है कि बड़े नेताओं को ठिकाने लगाने के लिए दूसरे नेता को खड़ा किया जाता है. राजनीतिक जानकार बताते हैं कि जेडीयू के अंदर जार्ज से लेकर शरद यादव और आरसीपी को ठिकाना लगाने में इसी तरह के फार्मूले का प्रयोग किया गया था CM नीतीश कुमार की पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा. ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच सार्वजनिक विवाद के बाद स्थिति गंभीर हो गई है. ऊपर से भले ही मामले को रफा-दफा दिखाने की कोशिश की जा रही हो,लेकिन ऐसा है नहीं. सोमवार को दोनों के बीच हुए विवाद के बाद जहां आज मंगलवार को मंत्री अशोक चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पीछे मजबूती से खड़े दिख रहे हैं. वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह अन्य दिनों की तरह प्रदेश कार्यालय पहुंचे हैं. वैसे यह सब दिखाने की कोशिश है कि सबकुछ सामान्य है.

इस इश्यू पर जेडीयू के तमाम नेता साफ-साफ बोलने से बचते दिख रहे. मुख्य़मंत्री नीतीश कुमार के एक और नजदीकी मंत्री विजय चौधरी से पूछा गया कि ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच विवाद हुआ है अशोक चौधरी के शरीर से नीतीश के लिपटने के पांचवे दिन हुआ विवाद गौरतलब है कि सीएम नीतीश ने 21 सिंतबर को अशोक चौधरी को लेकर बड़ा बयान दिय़ा था. मंत्री के शरीर से लिपटते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि हम अशोक चौधरी से बहुत प्यार करते हैं. हम इन्हें देखते हैं तो काफी खुश हो जाते हैं. मुख्यमंत्री द्वारा अशोक चौधरी को लेकर सार्वजनिक तौर पर यह कहने के पांचवे दिन मुख्य़मंत्री आवास में ही ललन सिंह और भवन निर्माण मंत्री सबके सामने उलझ गए।

सूत्र बताते हैं कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भवन निर्माण मंत्री से शेखपुरा-बरबीघा की राजनीति में हस्तक्षेप नहीं करने को कहा. अशोक चौधरी को बार बार बरबीघा जाने पर सवाल उठाये गए। कहा गया कि आपकी वजह से वहां के जेडीयू विधायक असहज हो रहे हैं. इसके बाद अशोक चौधरी भड़क गए थे और तीखी प्रतिक्रिया दी थी. अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष पर अशोक चौधरी के भड़कने का वो दृश्य कई लोगों ने देखा था यही सच्ची कहानी बन गई है I

RDNEWS24.COM

Top