•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

औरंगाबाद के मदनपुर में झोलाछाप डॉक्टर से ऑपरेशन करवाना मरीज को पड़ा महंगा

Blog single photo

औरंगाबाद के मदनपुर में झोलाछाप डॉक्टर से ऑपरेशन करवाना मरीज को पड़ा महंगा, गवानी पड़ी जान

परिजन ने बताया डॉक्टर ने काटा दिया गलत नश,जिससे मरीज की हो गई मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया एनएच 19 को जाम और अबैध नर्सिंग होम संचालक पर करवाई तथा मुआबजे का कर रहें है मांग गौरतलब है कि आज बीती रात औरंगाबाद के मदनपुर में एक झोलाछाप डॉक्टर से महिला को बच्चेदानी का ऑपरेशन करवाना उस वक़्त महंगा पड़ गया जब डॉक्टर ने महिला की गलत तरीके से बच्चेदानी का ऑपरेशन कर दिया महिला हो गई मौत। सावधान हो जाये अनपढ़ डॉक्टरों से जान गवानी पर सकती है औरंगाबाद के मदनपुर में झोलाछाप डॉक्टर से ऑपरेशन करवाना मरीज को पड़ा महंगा, गवानी पड़ी जान

परिजन ने बताया डॉक्टर ने काट दिया गलत नश, जिससे मरीज की हो गई मौत

आक्रोशित परिजनों ने किया एनएच 19 को जाम और अबैध नर्सिंग होम संचालक पर करवाई तथा मुआबजे का कर रहें है मांग गौरतलब है कि आज बीती रात औरंगाबाद के मदनपुर में एक झोलाछाप डॉक्टर से महिला को बच्चेदानी का ऑपरेशन करवाना उस वक़्त महंगा पड़ गया जब डॉक्टर ने महिला की गलत तरीके से बच्चेदानी का ऑपरेशन कर दिया महिला हो गई मौत । मामले को लेकर परिजनों ने बताया कि महिला की बच्चेदानी में बीमारी थी जिस को लेकर डॉक्टर ने ऑपरेशन करने की बात कहा और ऑपरेशन का फीस भी जमा करवालिया और बाहर से अच्छे डॉक्टर को बुलवाकर ऑपरेशन करवाने की बात कहा था लेकिन अच्छे डॉक्टर को नही बुलाया गया स्वम मुंडेश्वरी क्लिनिक के संचालक पंकज कुमार यादव ने खुद ही ऑपरेशन करने लगा जिसके के दौरान बच्चेदानी की गलत नस कट गई और ऑपरेशन के बाद मरीज की स्थिति बिगड़ने लगी जिसे देखते परिजनों ने उसे बेहतर इलाज के लिए गया मगध मेडिकल कॉलेज ले जा रहे थे इसी दौरान रास्ते मे ही महिला की मौत हो गई।

मृतक महिला गया जिले के मंझौलिया गांव निवासी अनन्जय यादव की पत्नी रिंकु देवी बताई जा रही है। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने महिला की शव को एनएच 19 पर रखकर जाम कर दिया गया। मुआबजे तथा झोला छाप डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग करने लगे सड़क जाम की सूचना मिलते ही मदनपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुच लोगो को समझा बुझाकर सड़क को खाली करवाया और शव को अपने कब्जे में लेते हुय डॉक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज दिया है। जहाँ पोस्टमार्टम करा कर शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।  इसकी गिरफ्तारी जरूरी है प्रेस प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंडेश्वरी क्लिनिक के संचालक पंकज कुमार यादव अपने आपको कथाकथित बड़े सर्जन बताते है जो जाँच की विषय है लेकिन अभी तक उनके क्लिनिक में ऑपरेशन के दौरान कई मरीजो की जान जा चुकी है. इस मामले को लेकर राजद नेता रबिन्द्र कुमार यादव में बताया की मदनपुर में ऐसे झोला छाप डॉक्टरों का दर्जनों निजी क्लिनिक है जहाँ आये दिन गलत इलाज के दौरान लोगो की मौत होती रहती है उन्हों ने औरंगाबाद सिविलसर्जन तथा मदनपुर चिकित्सा प्रभारी के ऊपर आरोप लगाते हुये कहा है कि बिहार सरकार के द्वारा सख्त निर्देश जारी किया गया है कि गलत तरीके से चलाई जारही क्लिनिक को जाँच कर उसे बंद कराया जाए ।

जिसको लेकर हमने कई बार सिविलसर्जन तथा मदनपुर चिकित्सा प्रभारी कहा तथा आवेदन भी दिया है लेकिन भ्र्ष्टाचार में संलिप्त अधिकार उसकी आज तक कोई जाँच नही करवा सका और कुकुर मुता की तरह नाजायज क्लिनिक फूल फल रहा है और क्लिनिक संचालक के हाथो निरीह ग्रामीण जनता की जाने जा रही है I इस घटना को लेकर उन्होंने दुख प्रगट करते हुए जिला के बरिये अधिकार से अबैध क्लिनिकों पर उचित जांच कर कड़ी से कड़ी करवाई की अब जाकर घोषणा हुआ, जान जाने के बाद ।

RDNEWS24.COM

Top