•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

स्वच्छता अभियान 3.0 के तहत दूरदर्शन पटना द्वारा चलाए जा रहे

Blog single photo

स्वच्छता अभियान 3.0 के तहत दूरदर्शन पटना द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान का हुआ समापन दूरदर्शन के क्लस्टर कार्यालय द्वारा स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के तहत नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम और दूरदर्शन परिसर में स्वच्छता के चलाये गये विभिन्न कार्यक्रम 

पटना :31.10.2023

स्वच्छता अभियान 3.0 के तहत दूरदर्शन पटना द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान का मंगलवार (31.10.23) को समापन हो गया। इस एक माह के दौरान दूरदर्शन के क्लस्टर कार्यालय द्वारा स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के तहत नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम और दूरदर्शन परिसर में स्वच्छता के विभिन्न कार्यक्रम चलाए गए।

स्वच्छता अभियान 3.0 के अंतिम दिन मंगलवार को दूरदर्शन परिसर में केंद्राध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने पौधरोपण किया। शाम को दूरदर्शन स्टूडियो में आयोजित समापन-सह-सम्मान समारोह में दो दर्जन से अधिक स्वच्छाग्रहियों और स्वच्छता को लेकर उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए केंद्राध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि स्वच्छता एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है और इसे सभी को अपने व्यवहार में उतारना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से लोगों को अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने में मदद मिलती है तथा इससे कार्यालय में कार्य का वातावरण बनता है।

कार्यक्रम को निदेशक (अभियांत्रिकी) चंद्रशेखर और राहुल कुमार सिंह, उपनिदेशक (समाचार) सैयद सलमान हैदर और कार्यक्रम प्रमुख सुवीर वर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन शादमा हसन ने किया।

RDNEWS24.COM

Top