•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

बिहार में फिर सुरू होगी कनकनी ,

Blog single photo

बिहार में पुरवैया हवा के बहने से मौसम का मिजाज बदलेगा. बारिश और ठनके के आसार फिर जताए जा रहे हैं. गुरुवार को गया में सबसे अधिक ठंड देखने को मिला.

बिहार में गलन भरी कड़ाके की ठंड जारी है. गया का न्यूनतम पारा गुरुवार को सामान्य से चार डिग्री नीचे 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह इस सीजन में सबसे कम रहा. वहीं पटना का न्यूनतम पारा 2019 के बाद जनवरी में 

अररिया,भागलपुर,दरभंगा,फॉर्बिसगंज, मोतिहारी सहित करीब दर्जन भर जगहों पर शीत दिवस घोषित किया गया.

आइएमडी के आधिकारिक जानकारी के मुताबिक अगले चौबीस घंटे में ठंड से आंशिक राहत मिल सकती है. दरअसल पछुआ की जगह दक्षिणी-पूर्वी हवा चलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. जिसकी वजह से न्यूनतम पारा कुछ ऊपर आ सकता है. 21 जनवरी को उत्तर-पश्चिम बिहार में कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने के आसार हैं.
22 जनवरी को पश्चिमी,मध्य और पूर्वी बिहार में कई स्थानों पर सामान्य से कुछ अधिक बारिश हो सकती है. 23 जनवरी को पूर्वी,मध्य और पश्चिम के कुछ भागों में बारिश और 24 जनवरी को मध्य,पश्चिमी और पूर्वी बिहार के इलाकों में बारिश की आशंका है. बारिश के इन दिनों में कहीं कहीं ठनका गरने के भी आसार बन रहे हैं.

आइएमडी के का तापमान कल से करीब दो डिग्री अधिक रहा. गया का उच्च्तम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम ,भागलपुर और पूर्णिण का अधिकतम पारा सामान्य से पांच डिग्री कम दर्ज किया गया. बिहार में अभी भी औसत तापमान बनी है ,RDNews

Top