•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

PATNA: लोजपा में चाचा-भतीजे के बीच शह-मात का खेल जारी है

Blog single photo

PATNA: लोजपा में चाचा-भतीजे के बीच शह-मात का खेल जारी है. कभी चाचा अपने भतीजे को चित्त कर दे रहे तो कभी भतीजा अपने चाचा पर भारी पड़ रहा. चाचा-भतीजे की इस लड़ाई में लोजपा सांसद भी भरोसे के नहीं रहे. एक सांसद ने पहले भतीजे चिराग पासवान को गच्चा दिया,और अब चाचा पशुपति पारस को. बड़ा सवाल यही है कि ऐसे सांसद पर चिराग पासवान फिर से भरोसा करेंगे ? ऐसे लोगों को फिर से लोकसभा का टिकट देने और अगर चुनाव जीत गए तो पाला नहीं बदलेंगे ?

2019 लोस चुनाव में लोजपा के टिकट पर वैशाली से चुनाव जीतने के बाद वीणा देवी ने जून 2021 में चिराग पासवान को बीच मंझधार में छोड़ दिया था. उन्होंने पाला बदलते हुए पशुपति पारस गुट में शामिल हो गई थीं. अब लोकसभा का चुनाव सिर पर है. लिहाजा वीणा देवी ने फिर से पलटी मारी बार चाचा पारस को गच्चा दे दी हैं और भतीजे के साथ हो राजनीति जैसा दलबदलू समाज कॉइ नही ,बहुत सोचनीय जब दल का भरोसा नही पार्टी का विस्वाश नही कैसी  उन्नति कराये नेता हो या महिला नेता राजनीति  जनता को हमेसा धोखा देता नेता लोग सावधान हो जाये सचेत हो जाए अपनी वोट बर्वाद न कीजे वीणा देवी ही पारस गुट से सबसे पहले भागीं इधर, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने गुरुवार को राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के केन्द्रीय संसदीय बोर्ड तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के द्वारा 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड को भंग करने का फैसला लिया गया है। नई केन्द्रीय संसदीय बोर्ड का पुर्नगठन यथाशीघ्र करने की बात कही गई है. रामविलास पासवान के निधन के बाद लोजपा दो गुटों में बंट गई। एक गुट का नाम राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी पड़ा जिसके अध्यक्ष रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस बने। दूसरे गुट का नाम लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पार्टी ।

RDNEWS24.COM

Top