•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पीएम मोदी से लेकर गुलाम नवी तक

Blog single photo

370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पीएम मोदी से लेकर गुलाम नवी तक। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला संवैधानिक रूप से वैध ठहाराया गया है। शीर्ष अदालत ने पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के सरकार के फैसले को बरकरार रखा। शीर्ष अदालत ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द से जल्द बहाल किया जाए।

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के सरकार के फैसले को बरकरार रखा है। शीर्ष अदालत ने सोमवार को कहा कि अगले साल 30 सितंबर तक विधानसभा चुनाव कराने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। शीर्ष अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द से जल्द बहाल किया जाए।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार से लेकर विपक्ष और जम्मू-कश्मीर के नेताओं की तरफ से प्रतिक्रिया जताई गई। पीएम मोदी समेत बीजेपी के बड़े नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को केंद्र सरकार के निर्णय की जीत बताया। वहीं, जम्मू कश्मीर के नेताओं ने इस पर दुख जताया। जानते हैं आखिर किसने क्या कहा। अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले क्या होगी अगले news में बताया जाएगा । RDNEWS की खास पहल I

RDNEWS24.COM

Top