•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

ललन सिंह ने नेशनल प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा दे दिया है

Blog single photo

ललन सिंह ने नेशनल प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली में नेशनल प्लांट्स और नेशनल काउंसिल की बैठक में सबसे पहले उन्होंने अपना पद छोड़ दिया। दस्तावेज़ के अनुसार पहले से ही तय था कि तटबंध के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह आज महासभा की बैठक में अपनी बहाली की शपथ लेंगे। वहीं वयोवृद्ध का कहना है कि नामांकन के अंदर लगभग एक ही धारणा है कि पार्टी की कमान नीतीश कुमार के हाथों में है। सभी नेता चाहते हैं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नीतीश कुमार बने रहें। नोएडा के नेताओं का कहना है कि नीतीश कुमार नोएडा के सर्वमान्य नेता हैं, इसलिए कमान उनके हाथों में है।

वही रेजिडेंट ललन सिंह ने पद छोड़ दिये जुलाई 2021 को ललन सिंह को राष्ट्रपति का पद बनाया गया। उन्हें फिर से 5 दिसंबर 2022 को दूसरी बार पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान सौंपी गई। उनके बाद ललन सिंह के राष्ट्रपति पद छोड़ने को लेकर कई तरह की अटकलबाजी शुरू हो गई. पिछले सप्ताह से यह चर्चा जोरों पर आई कि वे राष्ट्रपति पद से निकलेगा। इन सबके बीच शुक्रवार को ललन सिंह को लेकर एक खबर सामने आई है कि उन्होंने जश्न मनाया है।

अब नीतीश कुमार अपनी जगह किसी और के हाथों में पार्टी की कमान दे देंगे वहीं ललन सिंह भी यही हैं कि उनके निधन के बाद किसी पार्टी की कमान संभाले तो वह नीतीश कुमार हो। ललन सिंह ने यह भी कहा कि पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार हैं. उन्हें ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए। दस्तावेज़ के अनुसार ललन सिंह की समर्थक विदाई पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ऑनर पैनल एनोटेशन की तैयारी के तहत यह सब किया गया है। माना जा रहा है कि, ललन सिंह ने अलग होने की बात कहते हुए मीटिंग में पद छोड़े।

ऐसे में पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार के हाथों में कमान तो सब कुछ बेहतर बने रहेंगे। दृढ़ विश्वास के दो अंकों पर ध्यान दिया गया ललन सिंह की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ऑनर एकेलिट और नीतीश कुमार के हाथों में अब पार्टी की कमान देगे ,जो राजनीति प्रक्रिया है । ...रीता सिंह

RDNEWS24.COM

Top