•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

माफियाओं अब नही बच पाएंगे IG शिवदीप लांडे  की नजरो  चढ़ गए

Blog single photo

माफियाओं अब नही बच पाएंगे IG शिवदीप लांडे  की नजरो  चढ़ गए। तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप लांडे ने सभी चार जिलों की अपराध की समीक्षा की. यह समीक्षा एसएसपी कार्यालय में की गई. उन्होंने रूटीन अपराध, साइबर अपराध और भू माफिया द्वारा संगठित अपराध को अलग अलग नजरिए से वर्गीकृत किया.पत्रकारों से बात करते हुए पुलिस महानिरीक्षक शिवदीप लांडे ने कहा कि मुजफ्फरपुर में संगठित अपराध फिलहाल नहीं चल रहे हैं. भू- माफियाओं का एक रैकेट है जो यहां सक्रिय है.

इसको लेकर सीडीपीओ स्तर पर स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि अगर भू माफियाओं से किसी भी पुलिस पदाधिकारी का आंतरिक या बाह्य संबंध पाया जाता है तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. वहीं शिवदीप लांडे ने कहा कि फिलहाल ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि पुलिस ने बेहतर काम नहीं किया है. एसएसपी के कार्य को उन्होंने सराहा. उन्होंने ड्रग्स को लेकर स्पष्ट किया कि स्मोकिंग से शुरू ड्रग्स का कारोबार युवाओं को गलत की ओर बढ़ा रहा है. इसमें आवश्यक है कि उनके परिजन भी जागरूक करें.

तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप लांडे ने पदभार ग्रहण करते हुए कहा था कि मुजफ्फरपुर में संगठित अपराध को खत्म करने पर फोकस रहेगा. मुजफ्फरपुर के साथ वैशाली, शिवहर व सीतामढ़ी में भी क्राइम कंट्रोल फोकस रहेगा. अब यहां से काम करने का सिलसिला शुरू हुआ है. उनका फोकस हमेशा क्राइम कंट्रोल पर रहा है........ रीता सिंह 

RDNEWS24.COM

Top