•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

देश में वीआईपी कल्चर खत्म करने के उद्देश्य

Blog single photo

12.1.2024: बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष, मीडिया विभाग के प्रभारी एवं पूर्व मंत्री डॉ. भीम सिंह ने आज एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राज्य में सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश की वजह से सुप्रीम कोर्ट ने देश में वीआईपी कल्चर खत्म करने के उद्देश्य से लाल मिर्च, सायरन और हूटर आदि के प्रयोग पर रोक लगा दी है। था. उन्होंने कहा कि यह बड़ा खेद है कि जिस पुलिस के ऊपर इस आदेश को लागू करने की बात कही गई है, वही इस आदेश को सबसे बड़ा ठेंगा दिखा रही है।
डॉ. सिंह ने कहा कि राजधानी पटना से बाहरी परिभ्रमण के दौरान वैसे लोगों की तस्वीरें सामने आईं, जिनमें भी सायरन के इस्तेमाल का अधिकार था, सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के पहले भी सायरन या लाल झंडे के इस्तेमाल का अधिकार नहीं था।

डॉ. सिंह ने निजी बातचीत में कहा कि राजधानी पटना में भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है, और वह भी बड़ी लापरवाही से काम कर रहे हैं. राजधानीवासियों को रेटिंग प्रति दिन किसी न किसी कथित वीआईपी के आगे चल रही पायलट पुलिस से 'हटो-हटो', 'ये सदस्यतावाले रुको', 'ऐ स्कार्पियो साइड होओ' या 'दिखाई खाना है' आदि से आसानी से क्या सुना जा सकता है रहता है. डॉ. सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने देश से वीआईपी कल्चर खत्म करने के उद्देश्य से आदेश दिया था उस आदेश की धज्जियां शिकायत के जो उपाय वीआईपी/वीवीआईपी और पुलिस ने ढूंढे हैं, वे बड़े पैमाने पर भोजन और जनता को अपमानित करने वाले हैं

क्योंकि रोड पर चल रहे समुदाय को लाउडस्पीकर से चिल्ला-चिल्लाकर भगाया जाता है जबकि पुरानी व्यवस्था मे रोड पर चल रहे अन्य समुदाय को लाउडस्पीकर से चिल्लाकर संकेत दिया जाता था। सिंह ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि सर्वसाधारण की इस समस्या पर वे व्यक्तिगत दौरे पर ध्यान दें क्योंकि उनके कार्यकर्ताओं के आगे भी पुलिस वाले ऐसे ही व्यवहार कर रहे है ।

RDNEWS24.COM

Top