•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

भाजपा एक ऐसी पार्टी जिसमे कोई कार्यकर्ता कब पीएम, सीएम बन जाए कोई नहीं जानता : मोहन यादव

Blog single photo

भाजपा एक ऐसी पार्टी जिसमे कोई कार्यकर्ता कब पीएम, सीएम बन जाए कोई नहीं जानता : मोहन यादव

अशोक काल से है एमपी और बिहार का गहरा रिश्ता : मोहन

पटना, 18 जनवरी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज यहां कहा कि बिहार में क्षमता की कोई कमी नहीं है, लेकिन नेतृत्व की कमी के कारण आज यह प्रदेश जहां था वहीं आज भी खड़ा है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि एक समय था जब देश में पांच बीमारू राज्य थे, लेकिन चार राज्य आगे निकल गए। बिहार के एक दिवसीय निजी दौरे पर पटना पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री यादव भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे और कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार आकर ऐसा लग रहा है कि घर में ही आया हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। यहां के कार्यकर्ताओं को ऐसा प्रशिक्षण, शिक्षण मिलता है जहां राष्ट्रभक्त के रूप में लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि बिखरने के अवसर आने के बाद भी मर्यादा बनी रहती है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जहां छोटे छोटे कार्यकर्ता भी कब पीएम
बन जाये पता चलता । उन्होंने बिहार की महिमा बताते हुए कहा कि हम सभी जानते हैं कि 2000 -3000 साल पहले यह प्रदेश ही लोकतंत्र का अनोखा उदाहरण प्रस्तुत करता है। यही नहीं विनाश के दौरान भी बिहार ने संघर्ष का शंखनाद कर देश में उदाहरण प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि राज्य के कई औद्योगिक औद्योगिक क्षेत्र में विस्फोटकों की भरमार है, लेकिन वह खदानें बिहार के लोगों के पास भी हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में सबसे ज्यादा लोग और अनुयायी हैं। कुल मिलाकर व्यवसाय हो या नौकरी बिहार के लोगों ने विशेष पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि आज का समय हो या अतीत का समय हो, जब भी संकट आया, बिहार ने अपनी भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा कि बिहार में क्षमता की कोई कमी नहीं है, बल्कि नेतृत्व की कमी के कारण यह प्रदेश पिछड़ गया है। उन्होंने कहा कि यहां के समाज भी अपनी ताकत से बात करते हैं। हालांकि उन्होंने प्रस्ताव देते हुए कहा कि बिहार में भी अब नेतृत्व क्षमता वाला व्यक्ति आएगा और बिहार भी आगे बढ़ेगा। उन्होंने बिहार के लोगों से मिलकर विश्वास जताया कि मध्य प्रदेश में बिहार का विकास सदैव साथ रहेगा। इससे पहले एमपी के सीएम के बिहार प्रदेश कार्यालय पर पहुंचे प्रदेश के राष्ट्रपति सम्राट चौधरी ने उनका पुष्पांजलि और अंग वस्त्र वितरण का स्वागत किया। इस दौरान मंच पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, सांसद रामकृपाल यादव, नेता नंद किशोर यादव, नवल किशोर यादव समेत अन्य लोग मौजूद थे........रीता सिंह

RDNEWS24.COM

Top