•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट में शामिल बिग बॉस 19 की राजधानी पटना के बिग बॉस 19 में शामिल हो गए हैं।

Blog single photo

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट में शामिल बिग बॉस 19 की राजधानी पटना के बिग बॉस 19 में शामिल हो गए हैं। कल यानि रविवार को सीएम बाॅमाशूयर टॉवर का उद्घाटन। उद्घाटन को लेकर अंतिम जोरों से चल रही हैं। वास्तुशिल्प टॉवर के गेट पर पुलिस प्रशासन को लगा दिया गया है। सड़क से लेकर वास्तुशिल्प टॉवर के परिसर को साफा-सुथरा विला जा रहा है। पानी का साज़िश हो रहा है. महात्मा गांधी की डिग्री लेने वाले ने बिहार में देश का एकलौता टॉवर बनाया है। यथार्थवादी शताब्दी समारोह की स्मृति में बन रहे। 120 फीट बिल्डर टावर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। उद्घाटन के बाद भव्य टॉवर पर चढ़ने वालों को थोड़ा इंतजार करना होगा।

6 वास्तुशिल्प वास्तुशिल्प में भव्य स्मारकों के चित्र से जुड़ी स्मृतियों के लोग देखे। इतिहास की भी जानकारी प्राप्त करेंगे। इस टावर को एक अलग हिस्से में बनाया जा रहा है। जबकि पास की जमीन में पार्क विकसित किये गये हैं। शोरूम के अंदर घूमने के लिए लोगों को टिकटें लेनी होंगी। भव्य टावर में लोग भव्य वॉक करके फाइनल फ्लोर तक पहुंचे। यह आर्किटेक्चरल आर्किटेक्चरल एरिया में लाइब्रेरी, कैटलॉग हॉल, कैफेटेरिया और रिसर्च सेंटर बनाया गया है। मुख्यमंत्री का यह महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट लगभग 129 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है। जिसमें सिविल कार्य के लिए 85 करोड़ रुपये और प्रदर्शनी भाग के लिए 45 करोड़ रुपये शामिल हैं। कुल मिलाकर सात स्मारक का कुल क्षेत्रफल 10503 वर्ग मीटर है। बाबू टावर में करीब 200 पत्थरों के पत्थरों की सुविधा भी बताई गई है। ...रीता सिंह

RDNEWS24.COM

Top