•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

मधुबनी जिले में इंटर परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त

Blog single photo

मधुबनी जिले में इंटर परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त वातावरण में जारी डीएम-एसपी स्वयं परीक्षा की सभी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। वरीय अधिकारी लगातार अपने संबधित केंद्रों का कर रहे है निरीक्षण परीक्षा के दौरान एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड पहचान पत्र लाना है अनिवार्य। इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 के संचालन के क्रम में परीक्षा केंद्रों पर छात्र एवं छात्राओं के द्वारा चाहरदिवारी से कूद कर परीक्षा केंद्र में जाना अवैध प्रवेश है तथा यह अपराध भी है, ऐसे कृत के लिए कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

गौरवतलब हो कि ,कोई परीक्षार्थी अवैध रूप से चाहरदिवारी कूद कर अंदर पहुंचता है तो उसे परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी तथा उनका पूर्ण विवरण बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए संसुचित किया जाएगा।इसको लेकर  केंद्राधीक्षकों पर जबाबदेही तय की जा सकती है।जिले में वार्षिक इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थियों के हित में ये सलाह दी जाती है कि परीक्षा प्रारंभ होने से आधा घंटा पूर्व अपने संबंधित परीक्षा केंद्र पर पंहुच जाएं।

तय समय के बाद किसी भी सूरत में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही सभी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए अपने साथ एडमिट कार्ड के साथ साथ एक वैलिड पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड अथवा विद्यालय द्वारा जारी पहचान कार्ड साथ ले कर आवें। ताकि उनकी पहचान पक्की करने में सुविधा हो। ........ रीता सिंह

RDNEWS24.COM

Top