•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

जिलाधिकारी ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव हेतु तैयारियों का लिया जायजा।

Blog single photo

मधुबनी 

@ जिलाधिकारी ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव हेतु तैयारियों का लिया जायजा।

आज दिनांक 7 अक्टूबर 2021 को श्री अमित कुमार, भा. प्र. से., जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिला पदाधिकारी, मधुबनी द्वारा जिले के फुलपरास एवं खुटौना प्रखंडों में होने वाले पंचायत चुनाव के मद्देनजर दोनों प्रखंडों का दौरा किया गया। इस दौरान उन्होंने तीसरे चरण के पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की और उपस्थित पीसीसीपी एवं पुलिस पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए।

 उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण बनाने के लिए सभी मतदान कर्मियों का सहयोग, मनोयोग और सक्रियता आवश्यक है। बैठक में शामिल सभी पीसीसीपी को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी गड़बड़ी अथवा तकनीकी समस्या के होने पर आपको तत्काल कदम उठाने हैं। इसलिए आपको जवाबदेही से काम करना  है। 

बताते चलें कि पंचायत चुनाव के लिए फुलपरास प्रखंड के दौरान 99 भवनों के 175 मतदान केंद्रों में और खुटौना प्रखंड के 174 भवनों के 261 मतदान केंद्रों में दिनांक 8 अक्टूबर 2021 को राज्य के तीसरे चरण के मतदान का आयोजन हो रहा है। इसके लिए फुलपरास प्रखंड में 90 पीसीसीपी और खुटौना प्रखंड में 135 पीसीसीपी को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका दी गई है। 

जिलाधिकारी महोदय द्वारा सभी पीसीसीपी और पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सभी ईवीएम एवं मत पेटिका के साथ संबद्ध मतदान केंद्रों पर आज निश्चित रूप से पंहुच जाएं, जिससे ससमय मतदान कार्य प्रारंभ किया जा सके। वे सभी इसकी सूचना अनुमंडल पदाधिकारी फुलपरास एवं संबंधित प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी को अवश्य दें। मतदान के दौरान किसी भी सूचना के त्वरित प्रेषण के लिए फुलपरास अनुमंडल का नियंत्रण कक्ष का नंबर 06277299992 जारी किया गया है।
जिला नियंत्रण कक्ष का नंबर (06276) 224418, 224415, 224421, 224423 एवं व्हाट्सएप नंबर 8434558807 है, जिसपर मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की सूचना प्रेषित की जा सकती है।

सभी पीसीसीपी को निर्देश जारी किया गया है कि मतदान सामग्रियों को संबंधित पीठासीन पदाधिकारियों को हस्तगत कराकर स्टेटिक दंडाधिकारी के रूप में मतदान समाप्ति तक विधि व्यवस्था संभालने का कार्य करेंगे।

निर्देश दिया गया कि मतदान समाप्ति के पश्चात सभी सभी पीठासीन पदाधिकारी, पी 1, पी 2 मतदान में प्रयुक्त ईवीएम, मतपेटिका, स्टेचुटरी पैकेट, नॉन स्टेचुटरी पैकेट, एसेंशियल पैकेट आदि को लेकर आर के कॉलेज, मधुबनी में बनाए गए बज्रगृह में प्रतिनियुक्त कर्मियों को हस्तगत करवाकर पावती रसीद प्राप्त कर ही प्रस्थान करेंगे। चुनाव कार्य में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिलाधिकारी महोदय के फुलपरास दौरे के दौरान श्री सुरेन्द्र राय, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा, मधुबनी, श्री अभिषेक कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, फुलपरास, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, फुलपरास, प्रखंड विकास पदाधिकारी, फुलपरास एवं अन्य अधिकारी व कर्मी तथा खुटौना प्रखंड के दौरे के दौरान मौके पर श्री अवधेश राम, अपर समाहर्ता, मधुबनी, श्री सुरेन्द्र राय, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा, मधुबनी, श्री अभिषेक कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, फुलपरास, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, फुलपरास, प्रखंड विकास पदाधिकारी, खुटौना एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Top