•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

रबर स्टाम्प है सरकार में मंत्रियों की स्थिति पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह की बयान ,

Blog single photo

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने एक बार फिर से अपनी ही सरकार पर हमला बोला है. अपने गृह जिले कैमूर के हाटा में खरवार समाज द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे सुधाकर सिंह ने कहा कि सरकार की नजर में मंत्री चपरासी व रबर स्टांप हैं. विभागीय सचिव फाइल लाकर देता है तो स्थिति यह है कि मंत्री डर से साइन कर देता है. मंत्री को हमेशा यह डर लगा रहता है कि साइन नही करेगे तो मास्टर साहब नाराज हो जायेगे ।

खरवार जाति को आदिवासी का दर्जा मिलना चाहिए l चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के हाटा में युवा खरवार महासभा के लोगों द्वारा अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था. जिसमें खरवार समाज के लोगों ने पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह के माध्यम से खरवार जाति को आदिवासी का दर्जा दिलाने की मांग की. जिसपर सुधाकर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि समाज को निश्चित रूप से आदिवासी का दर्जा मिलना चाहिए. क्योंकि यह उनके पहचान से जुड़ा हुआ मामला है. हमने विपक्ष में रहते हुए भी खरवार को आदिवासी समाज का दर्जा देने के लिए पत्र लिखने से लेकर विधानसभा बाते उठाई थी ।

डेढ़ महीने में देना पड़ा था इस्तीफा गौरतलब है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सुधाकर सिंह कृषि मंत्री बने थे और सरकारी अधिकारियों सहित अपने ही सरकार के कामकाज पर सवाल उठाने एवं अपने बयानों के कारण उन्हें डेढ़ महीने में ही इस्तीफा देना पड़ा. सुधाकर सिंह के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीतिक पारा गर्म होने की उम्मीद है. मौके पर चांद के प्रमुख अनिल सिंह, जिला पर्षद के सदस्य मन्नी सिंह, खरवार युवा महासभा के जिलाध्यक्ष सुनील खरवार, विनोद खरवार, देवी प्रसाद खरवार सहित अन्य समाज भी नाराज है l

RDNEWS24.COM

Top