•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उर्दू अनुवादक व अन्य उर्दू कर्मियों को न

Blog single photo

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उर्दू अनुवादक व अन्य उर्दू कर्मियों को नियुक्ति- पत्र दिया। संवाद में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री विजय चौधरी समेत अन्य मंत्री व अधिकारी शामिल हुए। नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी पर तंज कसते हुए कहा कि आप प्रवचन तो अच्छा दिये लेकिन उर्दू शिक्षकों की बहाली में दिलचस्पी नहीं ले रहे. अब हम आपको चीफ सेक्रेट्री बनाये हुए हैं.
सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि हम लोग शुरू से ही लगे हुए हैं. 2008 में हमने तय किया कि जितने भी स्कूल हैं उसमें उर्दू के लिए भी बहाली होनी चाहिए. माध्यमिक विद्यालय में भी उर्दू शिक्षकों की बहाली होनी चाहिए. ऐसा हमने किया, ऐसा इसलिए किया ताकि उर्दू की जानकारी लोगों को हो. हम तो जितना चाहते हैं उतना बहाली नहीं हुई है. चीफ सेक्रेटरी साहब आप यहां बैठे हुए हैं...

मुख्य सचिव की तरफ देखते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि प्रवचन तो आपने अच्छा दिया, लेकिन आप भूल गए. आप तो 2007 से यहां हैं. आप भूल गए... अब हम आपको चीफ सेक्रेटरी बनाये हुए हैं. अब आपको काम है देखना.आप बहाली कराइए .आप के बगल में बैठे हुए हैं दीपक कुमार, यह भी चीफ सेक्रेटरी थे. हमने इनको कह दिया है. यह सारे लोग जो अधिकारी बैठे हुए हैं सबको कहते रहते हैं कि बहाली करवाईये.   शुरू में पूरा बहा्ली ही नहीं करा पाये. ज्यादा बहाली होनी चाहिए थी. नीतीश कुमार ने कहा कि आजकल जो माहौल उत्पन्न करने की कोशिश हो रही है वह तो गड़बड़ है. हम चाहते हैं कि सब जगह सद्भाव और प्रेम का माहौल रहे. 2005 से ही हम यही शब्द बोलते रहें और करते रहे हैं.

RDNEWS24.COM

Top