•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

गोपाल गंज मोकामा में आज चुनाव संपन्न ,

Blog single photo

बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. 6 नवंबर को रिजल्ट आ जाएगा. सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं. दोनों सीटों पर तैयारी की जानकारी देते हुए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि दोनों विधानसभा क्षेत्र में कुल 619 मतदान केंद्र हैं. जिसमें गोपालगंज में 330 मतदान केंद्र और मोकामा में 289 मतदान केंद्र हैं. सभी मतदान केंद्र सीआरपीएफ से लैस है. इसके अलावा पेट्रोलिंग पार्टी की तैनाती की गई है.

मुजफ्फरपुर कोर्ट में वकील की गिरफ्तारी के बाद हड़कंप मच गया. जिले के नगर थाना क्षेत्र में स्थित सिविल कोर्ट में उस समय अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. जब एडीजे 12 के कोर्ट से नगर थाना को कॉल गया कि एक अधिवक्ता द्वारा जज साहब के ऊपर पिस्टल तान दिया गया है और जान से मारने की बात कही गई है. हालांकि सुरक्षा गार्ड ने उनको हिरासत में रखा है. जल्द आकर नगर थाना पुलिस अग्रिम कार्रवाई करे. जैसे ही पुलिस की टीम कोर्ट परिसर पहुंची और वकील को तत्काल हिरासत में लेकर नगर थाना को निकल गई.

उसके बाद पूरे कोर्ट में अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा. वकीलों की तरफ से लगातार कोशिश की गई कि मामला सुलझ जाए. लेकिन अंतिम समय तक मामला नहीं सुलझा. अधिवक्ता पंकज महंत को उसके लाइसेंसी हथियार के साथ गिरफ्तार कर नगर थाना पुलिस न्यायिक हिरासत में भेज दिया. न्यायिक हिरासत में भेजने से पहले उक्त अधिवक्ता को नगर थाना पुलिस गिरफ्तार करने जब सिविल कोर्ट परिसर पहुंची तो अधिवक्ताओं की काफी भीड़ लग गई और सभी अधिवक्ता दो-दो हाथ करने के मूड में दिखाई दे रहे थे. वहीं, पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोर्ट से फोन आया था कि एक वकील जज साहब पर पिस्तौल तान दिया है. इस बाबत मामला भी दर्ज करवाया गया है. आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

RDNEWS24.COM

 

Top