•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

जनता के सात चोखा का काम किया है ,

Blog single photo

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बुधवार को जहां पटना के गांधी मैदान में आयोजित एक समारोह में 10 हजार से अधिक सिपाहियों (कांस्टेबल) को नियुक्ति पत्र सौंप रहे हैं, वही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इसे इवेंट मैनेजमेंट बताते हुए इसे घोटाला तक बता रही है.बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने गांधी मैदान में हुए नियुक्ति पत्र वितरण समारोह की पोल खोलते कुछ पुराने मीडिया क्लिप्स जारी करते हुए कहा कि बिहार में शराब माफियाओं का घोटाला और नियुक्ति घोटाला दोनों एक साथ चल रहा है. उन्होंने कहा कि आज फिर से पहले से नौकरी मिले हुए लोगों को गांधी मैदान में पुन: बुलाकर नौकरी दी जा रही है.इधर, बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं बिहार बीजेपी प्रवक्ता डॉ निखिल आनंद ने चाचा- भतीजा के नेतृत्व वाली बिहार सरकार पर नई नौकरी देने का झूठा और फर्जी दावा करने का आरोप लगाया है.

 बिहार सरकार पर ‘नियुक्ति घोटाले’ या ‘रिक्रूटमेंट फ्रॉड’ का आरोप लगाते हुए निखिल ने कहा कि पटना के गांधी मैदान में 16 नवंबर को जिन 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को को नियुक्ति पत्र बाँटा गया, उनकी नियुक्ति एनडीए सरकार के दौरान ही हो गई है और वे प्रशिक्षण रहे हैं. बावजूद इसके सरकार ने उन्हें फिर से नियुक्ति पत्र बांटने का इवेंट मैनेजमेंट किया.बीजेपी नेता ने कहा कि, इसी कड़ी में सबसे दिलचस्प उदाहरण राजस्व कर्मचारियों की नियुक्ति.

जिसके तहत 2 अगस्त 2022 को बिहार के तत्कालीन भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने 4325 राजस्व कर्मचारियों की नियुक्ति की जिसकी नियुक्ति पत्र जिलाधिकारियों के माध्यम से बांटे गये थे. इनका जिला आवंटन हो चुका, पोस्टिंग की गई और पोस्टिंग को विभाग के वेबसाइट पर अपलोडिंग कर दिया गया था. इनको भी दोबारा नियुक्ति पत्र बांट कर इवेंट मैनेजमेंट बिहार सरकार ने किया जनता के सात चोखा का काम किया है.

RDNEWS24.COM

Top