•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

बिहार के लिए सराहनी कदम उठाए IPS विकाश वैभव आनन्द कौशल सर ने ,

Blog single photo

बिहार में बड़े बदलाव के लिए बिहारियों को ही एकजुट होकर आगे आना होगा। शिक्षा समता और उद्यमिता के माध्यम से बिहार में विकास का मार्ग प्रशस्त किया जा सकता है। यह बातें आईजी होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज आईपीएस विकास वैभव ने ग्लोबल बिहार नेशनल एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 के उद्घाटन सत्र में कही। उन्होंने कहा कि बिहार में बदलाव की आहट है।

कोई चाहता है कि बदलाव हो और इसके लिए सकारात्मक होना सबसे ज्यादा जरूरी है। आइए प्रेरित करें बिहार अभियान, इसी कड़ी में एक पहल है जो अब जन आंदोलन का रूप लेते जा रहा है यह पूरी तरह से गैर राजनीतिक संगठन है। उन्होंने फैशन डिजाइनर नीतीश चंद्रा के बारे में कहा कि नीतीश चंद्रा जी बिहार और बिहार के बाहर भी बेहतर आयोजनों के माध्यम से लोगों को कनेक्ट करने का काम कर रहे हैं जो काफी बेहतर है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एडवांटेज मीडिया के खुर्शीद अहमद ने कहा कि खुद में बदलाव लाकर ही समाज में बदलाव लाया जा सकता है किसी भी काम के लिए दूसरों पर दोषारोपण नहीं कीजिये।

चर्चित शिक्षाविद व साहित्यकार डॉ कुमार अरुणोदय ने कहा कि बिहार देश को सदैव नेतृत्व प्रदान करते रहा है, ग्लोबल बिहार नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड जैसे कार्यक्रम एक मंच पर विविध क्षेत्र के लोगों को एकजुट करने का बेहतर प्रयास है और इसके लिए आयोजक बधाई के पात्र हैं। वेब जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार आनंद कौशल ने कहा कि डिजिटल क्रांति के इस युग में डिजिटल मीडिया समाज में सकारात्मकता फैलाने में अहम भूमिका अदा कर सकती है। उन्होंने कहा कि सबके लिए लक्ष्मण रेखा अनिवार्य है, सकारात्मक सोच और सकारात्मक कार्य पर ही समाज राज्य और राष्ट्र का विकास निर्भर है। News24 के बिहार झारखंड प्रमुख वरिष्ठ पत्रकार अमिताभ ओझा ने कहा कि बिहार में ग्लोबल बिहार नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड जैसे कार्यक्रम लोगों को एक दूसरे से जोड़ने में काफी मददगार सिद्ध होते है।

RDNEWS24.COM

Top