•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

मुख्यमंत्री ने राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल पैठना-भागनबिगहा, रहुई, नालंदा के दंत

Blog single photo

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज नालंदा जिले के रहुई प्रखंड स्थित राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल पैठना-भागनबिगहा, रहुई, नालंदा के दंत अस्पताल का शिलापट्ट अनावरण कर एवं फीता काटकर उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने उद्घाटन के पश्चात् राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का निरीक्षण किया । निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक स्वास्थ्य दंत चिकित्सा नैदानिक लैब, ओरल मेडिसिन नैदानिक लैब आदि का जायजा लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल पैठना-भागनबिगहा, रहुई, नालंदा का दंत अस्पताल बनकर तैयार हो गया है, यह काफी खुशी की बात है। हमारे मन में यह बात काफी पहले से थी। आपको मालूम है कि पूरे बिहार में हर प्रकार से विकास का काम किया जा रहा है। नालंदा में भी अलग-अलग जगहों पर कई काम किये गये हैं। रहुई काफी सुंदर जगह है। सड़कें काफी ठीक ढंग से बनाई गई हैं इसके बगल में फोर लेन भी बन रहा है। अब लोग कहीं से भी सहूलियत पूर्वक यहां आवागमन कर सकते हैं।

यह बिहार ही नहीं देश का एक खास अस्पताल है, जहां इलाज के साथ-साथ पढ़ने की भी काफी अच्छी सुविधा है। दांतों के इलाज के अलावा अन्य प्रकार की चिकित्सा के लिये भी यहां सौ बेड का इंतजाम रहेगा। यहां चिकित्सकों के रहने की भी व्यवस्था रहेगी। उन्होंने कहा कि जब भी हम इधर से गुजरते थे तब इस अस्पताल के निर्माण की अद्यतन जानकारी विभागीय अधिकारियों से लेते रहते थे। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने मई 2023 तक इस राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का काम पूरे करने के प्रति मुझे आश्वस्त किया है। अपना दांत दिखाने के लिये अब हम भी यहीं आयेंगे। अब तक दिल्ली एम्स जाते रहे हैं। यहां जितनी अच्छी व्यवस्था है उतना दिल्ली एम्स में  नही है।

RDNEWS24.COM

Top