•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

मोटर साइकल नहीं मिलने पर दूल्हा बारात नही लाया ,देखे ,नारी की शक्ति

Blog single photo

छपरा में दहेज लोभी दूल्हे ने दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर बारात लाने से इनकार कर दिया. इससे नाराज दुल्हन शादी के मंडप के बजाय दूल्हे और वर पक्ष के खिलाफ थाने पहुंच गई. घटना मशरक थाना क्षेत्र के हरपुरजान गांव की है. मिली जानकारी के मुताबिक बृजेश राम की बेटी गुड़िया कुमारी की शादी मशरक थाना क्षेत्र के ही लखनपुर गांव के जगलाल राम के बेटे धर्मेंद्र राम से तय हुई थी. रविवार 21 नवंबर की रात गुड़िया के दरवाजे बारात आनी थी.

वधू पक्ष द्वारा दूल्हे और वर पक्ष की स्वागत की पूरी तैयारियां की जा रही थीं. सुर्ख लाल जोड़े और सोलह ऋंगार कर गुड़िया दुल्हन बन कर तैयार थी. तभी बृजेश राम के मोबाइल पर दूल्हे के पिता के द्वारा फोन कर मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर शादी कैंसिल करने की बात कही. उन्होंने कहा कि दहेज में बाइक नहीं मिली है इसलिए हम बारात लेकर नहीं आएंगे. इतना सुनते ही बारात स्थल पर हड़कंप मच गया. इसके बाद दुल्हन बनी गुड़िया रोते-बिलखते हुए मसरख थाना पहुंच गई और उसने दहेज लोभी दूल्हे और वर पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है. 

दुल्हन की मां चंद्रावती देवी ने बताया कि दोनों पक्षों की सहमति से यह शादी तय हुई थी. हमने अपने सामर्थ्य के अनुसार लड़के वालों को दहेज भी दिया था. लेकिन बारात के दिन दूल्हे के पिता ने फोन कर कहा कि उन्हें बाइक भी चाहिए. जब हम लोगों ने इस पर अपनी असमर्थता जाहिर की तो दूल्हे ने बरात लाने से मना कर दिया. इस संबंध में सारण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संतोष कुमार ने मसरख थाना को कार्रवाई का आदेश दिया है. उन्होंने कहा

Top