•   Patna - 800020 (Bihar)
logo

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ह्यूमन राइट्स सेवियर ने महिलाओ को सम्मान

Blog single photo

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ह्यूमन राइट्स सेवियर ने महिलाओ को सम्मान और ,सह शक्तिकरण का परिचय दिया और जागरूक भी किया ,ये महान कार्य आज के युवा पीढ़ी के अरविंद कुमार नेशनल प्रेजिडेंट को जाता है ,जो महिलाओ को जागरूक ही नही ,अपितु ,कमजोर,लाचार ,छात्र ,छात्राओं को  निशुल्क ,शिक्षा भी देने का काम करते है ,ये आज के परिवेश से अलग थलग सोच है ।वधाई का पात्र है ।

कार्यक्रम में स्कूली  छात्रों और कलाकारों  ने भी भाग लिए , स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन था ।जिसमे ,सभी सरकारी स्कूल के छात्रों ने चढ़ बढ़ कर स्वास्थ्य की जाँच करबाते हुए नजर आए ,समारोह में नारी शिक्षा ,दहेज उत्पीड़न ,बाल विवाह ,अपराध ,महिलाओ पर शोषण ,करप्शन ,पर चर्चा बहुत ही जोरशोर से देखने को मिला ,रिपोटे रीता सिंह R D News सम्पादक ।

महिला दिवस कर अवसर पर केवल सच पत्रिका के क्षत्राणी महिला  पत्रकार     रीता सिंह को पटना के मेयर सीता साहू ने प्रशस्ति पत्र एव मेमोंटो तथा दोपट्टा देकर सम्मानित किया ।महिला सशक्तिकरण को लेकर  नेशनल प्रसिडेंट अरबिंद कुमार के नेतृत्व में किया गया ।वही सम्मानित क्षत्राणी पत्रकार ने बतलाया कि जिस तरह महिला के अग्रसर होने पर पुरुष का हाथ होता है उसी तरह पुरुष के अग्रसर में महिला का भी हाथ होता है ।
रिपोर्ट-सुरेश कुमार गुप्ता
प्रत्येक वर्ष 08 मार्च को विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्रेम प्रकट करते हुए, महिलाओं के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक उपलब्धियों के उत्सव के रूप में ’’अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’’ मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा 8 मार्च, 1975 को महिला दिवस मनाने की शुरूआत की गई थी, लेकिन उससे पहले साल 1909 में अमेरिका में पहली बार 28 फरवरी को ’’महिला दिवस’’ मनाया गया था।

Top